Review: 90 के दशक में हास्य और रोमांस को दिखाती है guns & gulaabs, राजकुमार और सलमान दुलकर ने जीता दिल

Updated: 18 Aug, 2023 01:03 PM

guns  gulaabs web series review in hindi will steam on netflix

यहां पढ़ें कैसी है 'गन्स एंड गुलाब्स'...

वेबसीरीज : 'गन्स एंड गुलाब्स '(Guns & Gulaabs)
निर्देशक : राज  निदिमोरू (Raj Nidimoru) और  कृष्णा  डी .के (Krishna D.K)
कास्ट : राजकुमार राव (Rajkumar Rao) , सलमान दुलकर (Salman Dulquer), आदर्श गौरव (Adarsh ​​Gaurav) ,गुलशन देवैया (Gulshan Devaiah) और सतीश कौशिक (Satish Kaushik)
स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म : नेटफ्लिक्स (Netflix)
रेटिंग : 4

Guns & Gulaabs Web Series Review: रोमांस, क्राइम और एक्शन यह तीन ऐसे शब्द हैं जो फिल्मों में तब से चले आ रहे हैं जब फिल्में बनना शुरू हुईं थीं। हर दशक की फिल्मों में इन शब्दों को देश, काल, फैशन और वातावरण के हिसाब से फिल्मकारों ने अपने अपने अंदाज में बयां किया है। 1990 का दशक ऐसा दशक रहा जब रोमांस , एक्शन  और क्राइम की एक अलग परिभाषा फिल्मों में देखने को मिली। इसी दशक के रोमांस और क्राइम पर आधारित वेब सीरीज 'गन्स एंड गुलाब्स ' 18 अगस्त  यानी आज से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो गई है। 'मिसफिट्स  ऑफ द वर्ल्ड' से प्रेरित इस सीरीज में 90 के दशक की पुरानी यादों को दिखाया गया है। वैसे तो 'गन्स एंड गुलाब्स ' रोमांटिक एक्शन सीरीज है लेकिन यह हास्य से भी भरपूर है। इसमें कॉमेडी को जबरदस्ती नहीं डाला गया है बल्कि किरदार की स्थिति से हास्य उत्पन्न होता है ।

PunjabKesari

कहानी
राज और डीके द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज की कहानी चार किरदारों पन्ना टीपू (राजकुमार राव ), अर्जुन वर्मा (दुलकर सलमान ), छोटा गंची (आदर्श गौरव ) और फोर कट आत्माराम (गुलशन देवैया ) के इर्द गिर्द घूमती है । सीरीज में राजकुमार राव एक बाइक मैकेनिक का किरदार निभा रहे हैं जिसे एक टीचर से प्यार हो जाता है। इनका रोमांटिक पहलू बड़े ही शानदार ढंग से बयां किया गया है। इनके सहज जीवन में किस तरह अपराधी प्रवेश करते हैं और फिर क्या होता है ये आपको इस वेबसीरीज में देखने को मिलेगा। कुल मिलाकर कहें तो इस वेब सीरीज में वो सारे मसाले हैं जो उस दौर की हिट फिल्मों में होते थे।  

एक्टिंग
चार मुख्य किरदारों वाली इस फिल्म में हर एक कलाकार ने शानदार एक्टिंग की है। हर किसी ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है।  जहां राजकुमार राव अपनी लाजवाब एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं वहीं दुलकर सलमान भी एक्टिंग के फील्ड के किंग हैं।  गुलशन देवैया अपने किरदार में पूरी तरह उतरने के लिए जाने जाते हैं। छोटा गंची के रूप में आदर्श गौरव ने बेहतरीन अभिनय किया है। वे इससे पहले प्रियंका चोपड़ा जोनस और राजकुमार राव के साथ फिल्म 'द व्हाइट टाइगर' में काम कर चुके हैं जो नेटफ्लिक्स पर ही रिलीज़ हुई थी। इनके काम को काफी सराहना मिली थी । वहीं सतीश कौशिक ने गंची के किरदार में दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी है ।  

PunjabKesari


निर्देशन
राज  निदिमोरू और  कृष्णा  डी .के  एक अनुभवी निर्देशक हैं जो इससे पहले भी वेब सीरीज पर काम कर चुके हैं। राज और डी के ने बड़ी ही खूबसूरती से कलाकारों का चयन किया है। सुमन कुमार द्वारा लिखी इस वेबसीरीज का स्क्रीनप्ले कुणाल मेहता का है। रोमांच के स्तर को बरकरार रखते हुए उन्होंने कहीं भी स्क्रीनप्ले को कमजोर नहीं पड़ने दिया। हर कलाकार ने उनके निर्देशन में लाजवाब परफॉर्मेंस दी है। सीरीज के संवाद बहुत ही शानदार हैं जिन्हें सुमित अरोड़ा ने लिखा है। कहीं भी कोई सीन जबरदस्ती नहीं खींचा गया। वेबसीरीज का बैकग्राउंड म्यूजिक भी शानदार है जो 90 के दशक की याद दिलाता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!