सलमान खान से टक्कर लेनी थी इसलिए ‘टाइगर-3’ के लिए वजन बढ़ाया: इमरान हाशमी

Updated: 29 Nov, 2023 10:35 AM

increased weight for  tiger 3  emraan hashmi

अभिनेता इमरान हाशमी ने ‘टाइगर-3’ को लेकर ‘पंजाब केसरी’ ग्रुप के साथ की खास बातचीत

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। सलमान खान, कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी की फिल्म ‘टाइगर-3’ दुनियाभर में 400 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है। भारत में भी फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म टाइगर फ्रैंचाइजी की तीसरी फिल्म है, जिसमें विलेन के रूप में इमरान हाशमी ने धमाकेदार परफॉर्मैंस दी है। दर्शक भी एक्टर को नए अवतार में देखकर काफी खुश हैं। इस बारे में एक्टर ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/  हिंद समाचार से खास बातचीत की है।  

Q. इस बार आप नैगेटिव किरदार में नजर आ रहे हैं, यह कैसे हुआ? 
A-सच कहूं तो आतिश को लोगों से इतना प्यार मिलेगा, यह तो मैंने भी नहीं सोचा था। दर्शकों से इससे अच्छा दीवाली गिफ्ट और क्या मिल सकता था। मैं जितना भी कर रहा था वैसे तो वह कम ही था। इससे पहले मैं चाहता था कि दर्शकों को फिल्म पसंद आए। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अच्छा कलैक्शन करे। यहां मैंने कलैक्शन की बात इसलिए की है, क्योंकि जब फिल्म अच्छी कमाई करती है तो प्रोड्यूसर को भी मुनाफा होता है और हमारे काम की भी सराहना की जाती है।  

Q. आपने अपने किरदार के लिए कितनी मेहनत की? 
A -फिल्म साइन करने से पहले मैं बहुत पतला था इसलिए मुझे थोड़ा वजन बढ़ाना पड़ा। इसके पीछे की वजह यह नहीं थी कि फाइट के बीच टी-शर्ट निकल रहा है या बॉडी दिखानी है। आतिश को सलमान खान से टक्कर लेनी थी इसलिए एक ऐसा फ्रेम नजर आना जरूरी था,  जिसमें विलेन हीरो पर भारी पड़ता दिखाई दे। अपने किरदार के लिए मेरे पास 6 महीने का समय था तो सब कुछ काफी जल्दबाजी में हुआ। मैंने अपनी फिल्मों में पहले कभी इतना एक्शन नहीं किया, लेकिन सलमान खान को इसका सालों का एक्सपीरियंस है तो उन्होंने इसमें काफी मदद की।  

Q. हमें लगा था कि कैटरीना के साथ आप रोमांस करते हुए दिखेंगे, एक्शन कैसे हो गया?
A -मुझे भी शुरूआत में ऐसा ही लगा था लेकिन टाइगर फ्रैंचाइजी थी तो इसका कोई स्कोप नहीं था। यह मेरे लिए भी काफी रोमांचक था, क्योंकि पहली बार मैंने सलमान खान और कैटरीना के साथ काम किया। बेशक रोमांटिक नहीं, लेकिन यह भी मेरे लिए चैलेंङ्क्षजग था, क्योंकि मैंने अपने 20 साल के करियर में तीन और ऐसे रोल प्ले किए हैं, लेकिन यह किरदार बाकी सबसे अलग था। मैं खुद डर रहा था कि मुझसे होगा कि नहीं, लेकिन बाद में मेरा लुक जो धीरे-धीरे उभर कर सामने आया वह दर्शकों को काफी पसंद आया। इसमें काफी टाइम भी लगा, क्योंकि पहले से हमारे प्रोडक्शन ने डिसाइड नहीं किया था कि आतिश का लुक कैसा दिखेगा। फिर जब मैं इस फिल्म में आया तो कई लुक ट्राई किए। पहले आतिश यंग था फिर मैंने उनसे कहा कि यह पिछले लुक्स की तरह दिख रहा है, जो मैंने किए हुए हैं। बाद में 7-8 लुक ट्राय करने के बाद यह लुक फाइनल हुआ।  

Q. क्या आप पहले से एक्शन फिल्में करना चाहते थे?
A -जी मैं बहुत पहले से एक्शन फिल्म करना चाहता था। जॉनर शिफ्ट करने का तो मैंने बहुत पहले से सोचा हुआ था। ऐसे में रोमांटिक फिल्मों से थ्रिलर, हॉरर और फिर मेरा मन एक्शन थ्रिलर या रोमांटिक थ्रिलर एक्शन फिल्म करने का था। इसलिए मुझे बहुत खुशी हुई जब इस फिल्म में मुझे एक्शन करने का मौका मिला।  

Q. ‘सीरियल किसर’ के टैग के बाद अब इस फिल्म के बाद शायद आपको नैगेटिव रोल ही ऑफर हों, इस बारे में आपका क्या कहना है?
-अगर इसके बाद नैगेटिव रोल मिले तो मैं नहीं करूंगा। हमारी इंडस्ट्री में यही तो भेड़चाल है, आपकी एक सफल फिल्म होने के बाद आपको उसी तरह की 20 फिल्मों के ऑफर आते हैं। ऐसा नहीं है कि मैं बिल्कुल नहीं करूंगा... अच्छे निर्देशक और अच्छे प्रोड्यूसर हुए तो मैं जरूर काम करूंगा। वहीं अगर आप कहें कि इसी तरह की मैं 6 फिल्मों के ऑफर स्वीकार कर लूं, क्योंकि पैसे मिल रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। स्क्रिप्ट में कुछ नयापन हो तो मैं जरूर करूंगा लेकिन कुछ समय बाद। 

Q. ‘टाइगर-3’ के सैट पर आपका सबसे अच्छा एक्सपीरियंस क्या रहा?
- ‘टाइगर-3’ के सैट पर मेरा हर दिन बैस्ट रहा। फिल्म का फाइनल एक्शन सलमान खान के साथ करना मेरे सपने के सच होने जैसा है। यह सीन हमने 7-8 दिन में शूट किया, जो मेरे लिए बेहद खास रहा।  

Q. किरदार में स्विच ऑन और ऑफ करने में आपको कितना समय लगता है? 
-अब तो कैमरा ऑफ और मैं किरदार से बाहर निकल आता हूं, लेकिन करियर की शुरूआत में मेरे लिए यह इतना आसान नहीं था। मेरी फैमिली और दोस्त सब कहते थे कि तुम्हें इतनी जल्दी गुस्सा क्यों आ जाता है, लेकिन समय के साथ-साथ धीरे-धीरे आपमें बदलाव आने लगते हैं। आपको सभी चीजों का तजुर्बा होता है और चीजों को मैनेज करना आप सीख जाते हैं। मैंने अपने करियर में हर समय के साथ सीखा है और आगे भी सीख ही रहा हूं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!