Film Review : हंसी मस्ती और इमोशंस के साथ आई 'पंचायत 3', पढ़ें कितना मजेदार है शो

Updated: 29 May, 2024 01:49 PM

jitendra kumar s show panchayat 3 review in hindi

किरदारों की सादगी और  गाँव की साधारण किन्तु प्रभावी कहानी के साथ पंचयात के पिछले 2 सीजंस ने दर्शकों के दिलों ऐसी जगह बनाई की दर्शक इसके तीसरे सीजंस का  बेसब्री से इन्तजार करने लगे ।

फिल्म- पंचायत 3 (Panchayat 3)
निर्देशक- दीपक कुमार मिश्रा और चन्दर कुमार
कलाकार : जितेंद्र कुमार कुमार (Jitendra Kumar), रघुबीर  यादव (Raghubir Yadav),
 नीना  गुप्ता (Neena Gupta), चंदन रॉय (Chandan Roy), 
संविका (Sanvikaa).
रेटिंग : 4* 

Panchayat 3 Review:
किरदारों की सादगी और  गाँव की साधारण किन्तु प्रभावी कहानी के साथ पंचयात के पिछले 2 सीजंस ने दर्शकों के दिलों ऐसी जगह बनाई की दर्शक इसके तीसरे सीजंस का बेसब्री से इन्तजार करने लगे । निर्माताओं ने भी दर्शकों के इस इन्तजार को ज्यादा लंबा नहीं किया और पंचायत का तीसरा सीजन पेश कर रहे हैं  जो 28 मई से अमेज़न पर स्ट्रीम होने जा रहा है।

PunjabKesariकहानी

इंजीनिरिंग में स्नातक  शहर का  नौजवान अभिषेक (जितेंद्र कुमार )  अनुभव हासिल करने के लिए फुलेरा गांव आता  है । हालांकि यहाँ का माहौल उसे बिलकुल नहीं भाता और वापिस शहर जाने की इच्छा रखता है।लेकिन समय के साथ साथ वह भावनात्मक रूप से सरपंच मंजू देवी  (नीना गुप्ता ) उसके पति ब्रिज भूषण (रघुवीर यादव ) के साथ जुड़ जाता है और इन दोनों की बेटी रिंकू  (संविका ) के साथ भी उसका रोमांटिक एंगल शुरू हो जाता है। यह कहानी हम पहले दो सीजंस में देख चुके हैं अब तीसरे सीजन में कहानी का विस्तार शुरू होता है -पुराने और कुछ नए किरदारों के साथ । फुलेरा गाँव अब महत्वाकांक्षायों की रणभूमि  बन गया है जहाँ विधायक चंदरकिशोर (पंकज झा ) फुलेरा गांव की समिति पर अपना कब्ज़ा ज़माना चाहता है और यहाँ से अपना उमीदवार भूषण (दुर्गेश कुमार ) खड़ा कर देता है । अब क्या चन्दर किशोर अपने मंसूबों में सफल हो पता है  । अभिषेक की प्रेम कहानी क्या आगे बढ़ती है। फुलेरा गाँव में अब क्या नया होने जा रहा है इन सबका पता आपको आठ एपिसोड वाली यह वेब्सीरीज देखने पर पता चलेगा  जो आज  से अमेज़न पर स्ट्रीम हो रही है ।  

PunjabKesari

एक्टिंग

जतिंदर कुमार ने अपना किरदार इतनी बखूबी से निभाया है की यह काल्पनिक किरदार नहीं बल्कि एक वास्तविक किरदार लगता है   ।   चेहरे पर मासूमियत और गाँव के माहौल में न ढल पाने की विवशता किन्तु जुटे रहने की जिद , उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है  ।  नीना गुप्ता और रघुबीर यादव जैसे माझे हुए कलाकरों ने अपनी मौजूदगी से इस वेब्सीरीज में चार चाँद लगा दिए हैं । इन दोनों ही कलकारों ने अपना श्रेष्ठम दिया है ।  पंकज झा ने भी शानदार एक्टिंग की है । अपने ग्रे किरदार को उन्होंने सजीव ढंग से पेश किया है  । बाकी कलाकारों ने भी अपने अपने किरदार बखूबी निभाए हैं ।

PunjabKesari

निर्देशन

चन्दन  कुमार और  दीपक  कुमार  मिश्रा  द्वारा रची गयी इस कहानी का निर्देशन स्वं इन तीनों ने किया है। हाव भाव -देशकाल वातावरण -डायलाग -पटकथा -वेशभूषा आदि कही भी यह सीरीज उन्नीस नहीं नहीं है ।  कहानी इतनी सशक्त है की दर्शकों पूरे तन मन से इसे देखने को आतुर हो जाते हैं और जब तक सीरीज अंत तक नहीं पहुंचती सीटों पर चिपके रहते हैं ।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!