स्टीवर्ट कोपलैंड, रिकी केज और लाहरी म्यूजिक के एल्बम डिवाइन टाइड्स का ग्रैमी नॉमिनेशन्स में आया नाम

Edited By Auto Desk,Updated: 02 Apr, 2022 12:14 PM

lahari music s album name in grammy nominations

इंडियन म्यूजिक कंपोजर और ग्रैमी विनर रिकी केज और रॉक-लेजेंड स्टीवर्ट कोपलैंड (द पुलिस) को उनके लेटेस्ट एल्बम ''डिवाइन टाइड्स'' के लिए 64वें एनुअल ग्रैमी अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया है।

इंडियन म्यूजिक कंपोजर और ग्रैमी विनर रिकी केज और रॉक-लेजेंड स्टीवर्ट कोपलैंड (द पुलिस) को उनके लेटेस्ट एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' के लिए 64वें एनुअल ग्रैमी अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस एल्बम के प्रोड्यूसर साउथ इंडिया के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल लाहरी म्यूजिक है। रिकी केज इससे पहले साल 2015 में उनके एल्बम 'विंड्स ऑफ संसार' के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुके हैं। महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला के आदर्शों पर बेस्ड, 'विंड्स ऑफ संसार' एक रनअवे सक्सेस थी। इसके साथ ही इसने यूएस बिलबोर्ड न्यू एज एल्बम चार्ट पर नंबर 1 पर डेब्यू किया था, जो भारतीय मूल के व्यक्ति के लिए पहली बार किया गया था। रिकी सबसे कम उम्र के पहले भारतीय थे जिन्हें ग्रैमी पुरस्कार जीता था और सिर्फ चौथे भारतीय हैं। 5 टाइम्स ग्रैमी अवार्ड विनर स्टीवर्ट कोपलैंड लेजेन्ड्री ब्रिटिश रॉक ग्रुप 'द पुलिस' के फाउंडर और ड्रमर हैं।

दुनिया भर से आर्टिस्ट्स को फीचर करने के साथ करेंट ग्रैमी नॉमिनेटेड म्यूजिक एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' हमारी प्राकृतिक दुनिया की भव्यता और हमारी प्रजातियों की लचीलापन के लिए एक ट्रिब्यूट है। बता दें, क्रिटिकली अक्लेम्ड इस एल्बम में 9 गाने और 8 म्यूजिक विडियो शामिल है जिन्हें भारतीय हिमालय की एक्स्क्विज़िट ब्यूटी से लेकर स्पेन के बर्फीले जंगलों तक दुनिया भर में शूट किया गया था। 'डिवाइन टाइड्स' पहले ही दुनिया भर के विभिन्न फेस्टिवल में कई पुरस्कार जीत चुकी है। इतना ही नही यह म्यूजिक वीडियो साउथ इंडिया के लीडिंग रिकॉर्ड लेबल लाहरी म्यूजिक द्वारा एक्सक्लूसिवली रिलीज किया गया था। 

PunjabKesari

इस पर ग्रैमी अवॉर्ड विनर रिकी केज ने कहा, "हमारे एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' का ग्रैमी अवार्ड के लिए दूसरी बार नॉमिनेट होना हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है। हालांकि मेरा म्यूजिक क्रॉस-कल्चरल है, लेकिन इसकी मजबूत जड़ें हमेशा से भारत से जुड़ी रही हैं और मुझे इस बात पर बेहद अभिमान है कि इंडियन म्यूजिक को द रिकॉर्डिंग अकादमी द्वारा इस प्रेस्टीजियस अवॉर्ड के लिए मान्यता दी गई है और शॉर्टलिस्ट किया गया है। यह नॉमिनेशन मुझे और प्रोत्साहित करता है और म्यूजिक को जारी रखने के लिए मेरे विश्वास को मजबूत करता है जो पॉजिटिव सोशल इम्पैक्ट को प्रेरित कर सकता है। मैं इस नॉमिनेशन के लिए रिकॉर्डिंग अकादमी, मेरे जीवन के सर्वश्रेष्ठ म्यूज़िक अनुभव के लिए मेरे सहयोगी स्टीवर्ट कोपलैंड को, मेरे सभी साथी कलाकारों को और अन्य सभी लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' को संभव बनाया।

वहीं ग्रैमी अवॉर्ड विनर स्टीवर्ट कोपलैंड कहते हैं, “एक दिन दुखद घटना के दौरान मुझे एक एल्बम बनाने के लिए रिकी केज का फोन आया। उन्होंने अपने इन्सपायर्ड प्रोडक्शन स्टाइल में एक्सोटिक कंटेट के साथ, एक्सोटिक म्यूजिशियन्स का एक अद्भुत कलेक्शन इकट्ठा किया था, या  मुझे जबरदस्त ट्रेडिशिनल म्यूजिक कहना चाहिए।  आइडियाज का ये फ्लो जल्द ही रिकॉर्डिंग और म्युजिक में परिवर्तित हो गया। आध्यात्मिक माहौल (ऐसा कुछ नहीं जिसके लिए मैं आम तौर पर जाना जाता हूं) ने निर्जीव वस्तुओं पर प्यार भरे जुनून के साथ मुझे प्रभावित किया। टिमपनी बजने लगी थी! कठपुतली गा रहे थे! यह रिकॉर्ड बनाना म्यूजिक और डिवाइन अवेयरनेस दोनों में एक अनूठा एडवेंचर था।" 

PunjabKesari

इस सम्मान पर लाहरी वेलू, जो लाहरी म्यूजिक के डायरेक्टर हैं उन्होंने बात करते हुए कहा, "हमारे एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' का ग्रैमी अवार्ड के लिए नॉमिनेट होना हमारे लिए  बहुत बड़े सम्मान की बात है। यह "रिकी केज" और "स्टीवर्ट कोपलैंड" जैसे संगीत के दिग्गजों के बीच एक एक्सेप्शनल कोलैबोरेशन की कड़ी मेहनत का नतीजा है। लहरी म्यूजिक ने हमेशा से  ग्रेट आर्टिस्ट्स को सपोर्ट किया है और आगे भी करेगा, ताकि दुनिया भर के म्यूजिक लवर्स का एंटरटेनमेंट हो सकें। अब समय आ गया है कि इंडियन आर्टिस्ट्स दुनिया भर के दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करें। मैं इस ग्रेट कोलैबोरेटिव वर्क के लिए रिकॉर्डिंग अकादमी को इसे नॉमिनेट करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"

रिकी केज के बारे में

PunjabKesari

ग्रैमी अवार्ड विनर और यूएस बिलबोर्ड # 1 आर्टिस्ट, जीक्यू हीरो 2020, रिकी केज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध एक इंडियन म्यूजिक कंपोजर और एनवायरमेंटलिस्ट हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क और जिनेवा में यूनाइटेड नेशन्स हेडक्वार्टर समेत 30 से ज्यादा देशों में प्रेस्टीजियस वेन्यू पर परफॉर्म किया है। रिकी ने 20 स…

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!