इन मार्केट्स से भूलकर भी ना खरीदें iPhone, वर्ना आप भी हो सकते हैं धोखाधड़ी के शिकार!

Edited By rajesh kumar,Updated: 14 Aug, 2022 02:18 PM

don t forget to buy iphone from these markets

अगर आप भी आईफोन के शौकीन हैं और अपने लिए एक नया आईफोन खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। स्मार्टफोन की दुनिया में हर कोई चाहता है कि उसके पास अपना आईफोन हो।

गेजेट डेस्क: अगर आप भी आईफोन के शौकीन हैं और अपने लिए एक नया आईफोन खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। स्मार्टफोन की दुनिया में हर कोई चाहता है कि उसके पास अपना आईफोन हो। अगर आप भी उनमे से एक हैं और अपने लिए एक आईफोन खरीदना चाहते हैं तो पहले इन बातों का ध्यान रख ले, वर्ना आप भी आईफोन स्कैम के शिकार हो सकते हैं।दरअसल मार्केट में आईफोन के नाम पर काफी फ्रॉड हो रहा है। भारत के साथ-साथ कई अन्य देश हैं जहां नकली आईफोन का स्कैम बड़े धड़ल्ले से चल रहा है। हम आपको ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपको आईफ़ोन नहीं खरीदना चाहिए।

PunjabKesari

सेकंड हैंड मार्केट

अगर आप अपने लिए या फिर किसी को गिफ्ट देने के लिए आईफोन खरीदना चाहते हैं तो कम कीमत के चक्कर में सेकंड हैंड मार्केट से ना खरीदें। आजकल सेकंड हैंड मार्केट में कई ऐसे स्टोर हैं जो नकली प्रोडक्ट्स सेल करते हैं। ऐसे बहुत कम स्टोर्स मिलेंगे जो आपको असली आईफोन दें। ज्यादातर लोग नकली आईफोन की पहचान कर लेते हैं लेकिन कुछ लोगों को इसके बारे में पता नहीं चल पाता है। 

PunjabKesari

दूसरे देश के मार्केट

बहुत सारे लोग विदेश यात्रा के दौरान आईफोन खरीद लेते हैं, ऐसे में आईफोन को दूसरे देश के बाजार से खरीदने से बचना चाहिए। अगर खरीदते भी तो जांच परख कर ही आईफोन की खरीदारी करें। कोशिश करें कि आईफोन खरीदने के दौरान अपने साथ किसी तकनीक की अच्छी समझ वाले को साथ ले जाएं। 

PunjabKesari

लोकल शॉप

आईफोन खरीदने के लिए आपको हमेश कंपनी के ही स्टोर पर ही विजिट करना चाहिए। लोक शॉप से भले ही आईफोन आपको डिस्काउंट के साथ मिल जाए लेकिन वो नकली भी हो सकता है।ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब लोकल शॉप में आपको आईफोन की कीमत में नकली स्मार्टफोन पकड़ा दिया जाता है जो देखने में बिल्कुल आईफोन की तरह नजर आता है और इनकी पहचान करना भी मुश्किल होता है। 
 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!