सभी उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए हैल्थवेज ने पनीर की 3 किस्‍में कीं पेश

Edited By Deepender Thakur, Updated: 14 Oct, 2021 08:21 AM

healthways introduces 3 varieties of paneer

पनीर प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी! भारत की लगातार आगे बढ़ती डेयरी कंपनियों में से एक हैल्थवेज़ मिल्क एंड फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, ने आज दिल्ली एनसीआर में पनीर की अपनी 3 किस्मों - प्रीमियम, प्रोटीन रिच और मलाई रिच पेश करने के साथ अपने...

नई दिल्ली। पनीर प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी! भारत की लगातार आगे बढ़ती डेयरी कंपनियों में से एक हैल्थवेज़ मिल्क एंड फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, ने आज दिल्ली एनसीआर में पनीर की अपनी 3 किस्मों - प्रीमियम, प्रोटीन रिच और मलाई रिच पेश करने के साथ अपने उत्पाद पोर्टफोलियो श्रृंखला के विस्तार की घोषणा की है।

खुले पनीर के विपरीत, हैल्थवेज़ पनीर प्रोसेसिंग से लेकर पैकेजिंग तक पूरी तरह से मानव हाथों के स्‍पर्श से अछूता रहता है। पनीर की ये किस्‍में 200 ग्राम के पैक में उपलब्ध होंगी।  हेल्थवेज़ के लिए, पनीर की यह प्रस्‍तुति ताज़े, स्वच्छ उत्पाद प्रदान करने के अपने वादे को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है जो स्वाद में बेहतर है और किसी भी तरह के प्रिज़र्वटिव से मुक्त है। अपनी श्रेणी में उनकी सर्वश्रेष्ठ- उत्पादन परिपाटियां और अंतरराष्ट्रीय मानक 'मल्टीवैक' पैकेजिंग 3-स्तरीय हाई बैरियर थर्मोफॉर्मिंग परत  के साथ आती है जो उत्पाद की ताजगी और पोषक तत्वों को बनाये रखती है और 15 दिनों की शेल्फ लाइफ उपलब्‍ध कराती है।

इन वेरिएंट्स की लॉंचिंग कंपनी द्वारा लंबे समय तक किए गए बाज़ार अध्‍ययन के बाद की गई है। यह पाया गया कि उपभोक्ताओं की आहार संबंधी और पनीर के उपयोग की आवश्यकतायें अलग-अलग हैं  जिसके कारण उपभोक्ताओं के विभिन्न समूहों को पनीर की तीन अलग-अलग किस्मों को लॉन्च किया    गया है।

पनीर के ये 3 वेरिएंट प्रस्‍तुत किए गए हैं:
1)     प्रीमियम पनीर @ 85 रूपये - सबसे अच्छा पनीर जो सुपर सॉफ्ट, सुपर स्मूद है जो मुंह में घुल  जाता है और ग्रेवी व्यंजन जैसे पनीर बटर मसाला, शाही पनीर आदि बनाने के लिए उपयुक्‍त है।
2)     मलाई रिच पनीर @ 80 रूपये - यह मुलायम और स्वादिष्ट पनीर है जो रोजमर्रा के व्यंजनों और उपभोग, सलाद और अन्‍य सहायक व्‍यंजनों के लिए उपयुक्‍त है।
3)     प्रोटीन रिच पनीर @ 75 रुपये - यह पनीर फिटनेस के प्रति जागरूक, जिम जाने वालों, आहार के प्रति जागरूक लोगों और तंदूरी व्यंजन और पनीर टिक्का बनाने के लिए उपयुक्‍त है।

हैल्थवेज़ का दृढ़ विश्वास है कि हर एक के पास  शुद्ध और स्वस्थ उत्पाद हासिल करने का अधिकार है, यही कारण है कि इसके उत्पाद प्रीमियम गुणवत्ता के हैं, फिर भी सस्ती कीमत पर उपलब्‍ध हैं। हैल्थवेज़ पनीर ग्राहकों को 100 से अधिक बाइकर्स के नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा जो पनीर के अलावा रबड़ी, दही, फ्लेवर्ड दूध एंव देसी घी भी बेचेंगे। इन उत्पादों को 15000+ से अधिक खुदरा दुकानों में भी उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। कंपनी अपने स्वयं के मजबूत वितरण नेटवर्क का निर्माण कर रही है ताकि उसके सभी उत्पाद शहर के हर कोने में उपलब्ध हों और आने वाले महीनों में वितरण नेटवर्क के बढ़ने की आशा है। रिटेल आउटलेट्स के अलावा, हैल्थवेज़ उत्पाद अमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट, सुपरडेली और बिग बास्‍केट  जैसे प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है।

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, श्री नरेंद्र नागर, मैनेजिंग डायरेक्टर, हैल्थवेज़ डेयरी ग्रुप ने कहा, “हमारे प्रीमियम, मलाई रिच और प्रोटीन रिच पनीर की लॉन्चिंग हमारे ग्राहकों को बेहतर, उच्च-स्तरीय और गुणवत्तापूर्ण उत्पाद उपलब्‍ध कराने के हमारे प्रयासों में एक और मील का पत्थर है, जो शुद्ध, स्वस्थ और किफायती हों और उनकी आवश्‍यकताओं को पूरा करते हों। कोविड महामारी के इस दौर में, हमारे उत्पादों को हाथ से स्‍पर्श नहीं किया जाता है और यह अस्वास्थ्यकर तरीके से बेचे जाने वाले खुले पनीर का सटीक जवाब है जो बैक्टीरिया के संक्रमण का एक संभावित स्रोत हैं। इस लॉन्च के माध्यम से, चैनल और क्षेत्र के विस्तार के अलावा, हम ग्राहकों को स्वस्थ, पौष्टिक उत्पाद तक पहुंच प्रदान करने के लिए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने के बारे में भी विचार कर रहे हैं। लॉन्च से पहले ही हमें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है! हमारा लक्ष्य इस गतिशीलता का उपयोग नए बाजारों में प्रवेश करना और सही मायने में स्‍वयं को राष्ट्रीय ब्रांड के रूप में विकसित करना है। ”

हैल्थवेज़ के विषय में 
हैल्थवेज़ समूह देश के उभरते हुए डेयरी समूहों में से एक है, जिसके पास अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डेयरी उत्पाद हैं। वर्ष 2018 में शुरू हुए इस ग्रुप ने पिछले वित्त वर्ष में 200 करोड़ रूपये का कारोबार किया है। कंपनी का लक्ष्य पूरे भारत में स्थानीय डेयरी किसानों से दूध खरीदकर, उसका प्रोसेसिंग करना और दूध, छाछ, दही, घी, आदि सहित विभिन्न डेयरी उत्पादों की पैकिंग कर के उनकी मदद करना  है। इसने अपने 8 चिलिंग प्लांटों में 30,000 से अधिक डेयरी किसानों को रोजगार देते हुए 1,000 से अधिक गांवों को सफलतापूर्वक जोड़ा है। इसके अतिरिक्त, हैल्थवेज़ डेयरी उत्पादकों को आर्थिक रूप से मदद करने के लिए विभिन्न लाभकारी योजनाएं भी चलाता है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

89/2

11.1

Rajasthan Royals are 89 for 2 with 8.5 overs left

RR 8.02
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!