चीन के सैन्य अभ्यास के बाद जापान-अमेरिका दिखाया दम, उड़ाए लड़ाकू विमान

Edited By Tanuja,Updated: 26 May, 2022 05:59 PM

japan us fly fighter jets after china drill north korea s missiles

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के जापान में मौजूद होने के दौरान रूस और चीन के बमवर्षक विमानों की संयुक्त उड़ान के जवाब में जापान और....

इंटरनेशल डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के जापान में मौजूद होने के दौरान रूस और चीन के बमवर्षक विमानों की संयुक्त उड़ान के जवाब में जापान और अमेरिका ने जापान सागर के ऊपर अपने लड़ाकू विमानों की संयुक्त उड़ान को अंजाम दिया। जापान के रक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को कहा कि बुधवार को अमेरिका और जापान के आठ युद्धक विमानों ने उड़ान भरी।

 

उन्होंने कहा कि इनमें अमेरिका के एफ-16 और जापान के एफ-15 लड़ाकू विमान शामिल थे। जापानी सेना ने एक बयान में कहा कि संयुक्त उड़ान दोनों सेनाओं की संयुक्त क्षमताओं की पुष्टि करने तथा जापान-अमेरिका गठबंधन को और मजबूत करने के लिए थी। उत्तर कोरिया द्वारा एक और संभावित परमाणु परीक्षण से संबंधित चिंताओं के बीच प्योंगयोंग द्वारा कोरियाई प्रायद्वीप और जापान के बीच समुद्र की ओर एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल सहित तीन मिसाइल दागे जाने के कुछ घंटे बाद अमेरिका और जापान के विमानों ने उड़ान भरी।

 

उत्तर कोरिया द्वारा दागी गईं मिसाइल जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र के बाहर पानी में गिरीं। जापान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि चीन और रूस के बमवर्षक विमानों ने मंगलवार को जापान के पास संयुक्त उड़ान भरी। उस समय बाइडन तोक्यो में जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, भारत और ऑस्ट्रेलिया के अपने समकक्षों के साथ क्वाड गठबंधन की बैठक में थे जिसे क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव को चुनौती देने वाला गठबंधन माना जाता है।  

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!