सबसे बड़ी सुरक्षा चुनौती का सामना कर रहा NATO, मैड्रिड में सम्मेलन के मद्देनजर 10 हजार पुलिस कर्मी तैनात

Edited By Tanuja,Updated: 29 Jun, 2022 04:17 PM

nato leaders guarded by 10 000 spanish police

नाटो ( North Atlantic Treaty Organization) के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन में युद्ध के बीच, द्वितीय विश्व युद्ध...

इंटरनेशनल डेस्कः  नाटो ( North Atlantic Treaty Organization) के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन में युद्ध के बीच, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सैन्य गठबंधन अपनी सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है। स्टोल्टेनबर्ग मेड्रिड में होने वाले सम्मेलन में भाग लेने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि नाटो के सदस्य देश सबसे बड़े सुरक्षा संकट के बीच मुलाकात कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि “यह एक ऐतिहासिक और परिवर्तनकारी सम्मेलन होगा।” इस सम्मेलन में आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की भाषण दे सकते हैं। उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के स्पेन की राजधानी मैड्रिड में होने वाले सम्मेलन के मद्देनज़र सुरक्षा के लिए करीब 10,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन समेत दुनिया भर के 40 नेता पहुंचेंगे।

 

पुलिस ने सम्मेलन स्थल को वैन और बख्तरबंद गाड़ियों से घेरा हुआ है। यह सम्मेलन आईएफईएमए सम्मेलन केंद्र में बुधवार को शुरू होगा। स्पेन की राष्ट्रीय पुलिस ने निगरानी के लिए ड्रोन तैनात किए हैं जबकि सम्मेलन के दौरान असैन्य ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध रहेगा। स्थानीय अधिकारियों ने सलाह दी है कि अगर मुमकिन हो तो मैड्रिड के निवासी घर से ही काम करें और सुरक्षा तंत्र के कारण होने वाली यातायात समस्याओं को और अधिक जटिल बनाने से बचें।  
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!