लोकसभा चुनाव से पहले INDI गठबंधन को बड़ा झटका, NDA में शामिल होगी RLD, जयंत चौधरी ने किया ऐलान

Edited By Yaspal,Updated: 12 Feb, 2024 07:05 PM

big blow to indi alliance before lok sabha elections rld will join nda

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में इंडी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। बिहार के बाद अब आरएलडी ने भी इंडी गठबंधन से रिश्ता तोड़ लिया है। आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने सोमवार को एनडीए के साथ जाने का ऐलान किया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि...

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में इंडी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। बिहार के बाद अब आरएलडी ने भी इंडी गठबंधन से रिश्ता तोड़ लिया है। आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने सोमवार को एनडीए के साथ जाने का ऐलान किया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद एनडीए के साथ जाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमारे सभी विधायक और कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। बता दें कि पिछले कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि जयंत चौधरी एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं।
 

किस मुंह से करूं इनकार
इससे पहले जयंत ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि जयंत चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का मूड समझते हैं। आरएलडी प्रमुख ने कहा कि एक ऐसा निर्णय जो पिछली कोई भी सरकार नहीं ले पाई थी, वह प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता और समर्पण से लिया गया है। चौधरी से जब पूछा गया कि क्या वह भाजपा के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार हैं, तो उन्होंने कहा, "कोई कसर रहती है? आज मैं किस मुंह से इनकार करूं आपके सवालों को? (क्या अब कुछ बचा है? उन्होंने कहा कि मैं आज आपके प्रश्नों का खंडन कैसे कर सकता हूं?"

जब उनसे एनडीए में शामिल होने के बारे में पूछा गया तो जयंत ने कहा कि किस मुंह से इनकार करूं। चौधरी से जब पूछा गया कि क्या वह भाजपा के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार हैं, तो उन्होंने कहा, "कोई कसर रहती है? आज मैं किस मुंह से इनकार करूं आपके सवालों को? (क्या अब कुछ बचा है? उन्होंने कहा कि मैं आज आपके प्रश्नों का खंडन कैसे कर सकता हूं?"

सीट बंटवारे पर क्या बोले जयंत?
भाजपा के साथ सीट-बंटवारे पर सहमति पर जोर देते हुए चौधरी ने कहा, "ऐसे दिन चुनाव के बारे में बात करना अपमानजनक होगा...मैंने कोई घोषणा नहीं की है। मैंने सिर्फ इतना कहा था 'कोई कसर रहती है?'" इससे पहले, चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा कर उनका दिल जीत लिया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "दिल जीत लिया।"

सिंह को यह सम्मान ऐसे समय में दिया गया है जब माना जा रहा है कि उनके पोते जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली रालोद अप्रैल-मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन के लिए भाजपा के साथ बातचीत कर रही है। पूर्व प्रधान मंत्री की 1987 में मृत्यु हो गई।



 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!