कांग्रेस विधायक का नितिन पटेल को अॉफर, 15 विधायकों के साथ आओ CM की कुर्सी पाओ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Dec, 2017 10:24 PM

congress legislator offered nitin patel to be chief minister

सौराष्ट्र के अमरेली जिले के लाठी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए विरजी थुम्मर ने कहा कि यदि वह निर्धारित संख्या में बीजेपी के विधायकों के साथ आते हैं तो पटेल को कांग्रेस से सहयोग से मुख्यमंत्री बनाया जाएगा

नई दिल्लीः कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक ने गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल से बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल होने और अपने समर्थन वाले ‘10-15’ विधायकों के सहयोग से राज्य में नई सरकार बनाने का ऑफर दिया है। हालांकि कांग्रेस ने अपने विधायक के इस बयान निजी बयान करार दिया है। 

निनित सरकार को बाहर से देंगे समर्थन
सौराष्ट्र के अमरेली जिले के लाठी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए विरजी थुम्मर ने कहा कि यदि वह निर्धारित संख्या में बीजेपी के विधायकों के साथ आते हैं तो पटेल को कांग्रेस से सहयोग से मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा, 'उन्होंने नितिनभाई पटेल से सारे अच्छे विभाग ले लिए हैं। उनके प्रभार दूसरों को सौंप दिए गए हैं। मैं नितिनभाई से उन्हें समर्थन देने वाले 10-15 विधायकों के साथ आने का अनुरोध करता हूं और हम (कांग्रेस) उन्हें बाहर से समर्थन देंगे।'

कांग्रेस ने कहा, ये विधायक का निजी बयान 
थुम्मर ने कहा, 'गुजरात के विकास और किसानों के लाभ के लिए हमें एक साथ काम करना चाहिए। मैं उन्हें एक मित्र के रूप में बताना चाहता हूं कि बीजेपी उनका गलत इस्तेमाल कर रही है।' वहीं, कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि चुंकि हम विभाग के बंटवारे को बीजेपी के अंदरूनी मामले के रूप में देखते हैं इसलिए हम इसमें आगे नहीं बढ़ना चाहेंगे। जहां तक थुम्मर के बयान की बात है तो यह उनका व्यक्तिगत विचार है। हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।' गौरतलब है कि नितिन ने विभाग के बंटवरे पर हाल ही में नाखुशी जताई थी।

नेताओं को दरकिनार करना भाजपा की नीति
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने यह भी कहा कि, 'यह बीजेपी की नीति है कि जब उसे लगता है वे कोई काम के नहीं हैं तो वे अपने वरिष्ठ नेताओं को अपमानित करते हैं और उन्हें दरकिनार कर देते हैं। यह केशुभाई पटेल, आनंदीबेन पटेल, गोरधन जदाफिया जैसे पाटीदार नेताओं के मामले में खास तौर पर दिखाई दिया है।' उन्होंने कहा, 'अब नितिन पटेल की बारी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!