Android की राह पर Apple: iPhone 15 सीरीज में मिलेगा Fast चार्जिंग स्पीड, Type-C पोर्ट के साथ लॉन्च होगा नया I-Phone

Edited By Anu Malhotra,Updated: 19 Aug, 2023 07:58 AM

fast charging speed will be available in iphone 15 series

अमेरिकी Tech कंपनी Apple अब Android की राह पर उतर आया है। Apple अगले महीने iPhone 15 सीरीज लॉन्च कर सकती है। जोकि पिछले साल लांच की गई iPhone 14 सीरीज की तुलना में कई ज्य़ादा अपग्रेड फीचर्स के साथ होगा।  आईफोन की नई सीरीज में iPhone 15, iPhone 15...

गैजेट डेस्क: अमेरिकी Tech कंपनी Apple अब Android की राह पर उतर आया है। Apple अगले महीने iPhone 15 सीरीज लॉन्च कर सकती है। जोकि पिछले साल लांच की गई iPhone 14 सीरीज की तुलना में कई ज्य़ादा अपग्रेड फीचर्स के साथ होगा।  आईफोन की नई सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हो सकते हैं। इनमें  लाइटनिंग पोर्ट की जगह USB Type-C पोर्ट शामिल हो सकता है।

 हालांकि एपल ने आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया लेकिन लीक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 15 सीरीज को टाईप-सी पोर्ट के साथ पेश किया जाएगा। एपल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब एपल के आईफोन भी Android फोन की तरह चार्जर से चार्ज होंगे। यानि की iPhone 15 सीरीज में चार्जिंग और टाईप-सी पोर्ट शामिल होंगे। 

PunjabKesari
 
नई रिपोर्ट में दावे के मुताबिक, iPhone 15 को 35W की फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च किया जाएगा। 9to5Mac की एक रिपोर्ट के मुताबिक नए फोन के साथ 35W तक की फास्ट चार्जिंग मिलेगी जो कि आईफोन में अब तक की सबसे अधिक फास्ट चार्जिंग होगी।

बता दें कि Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने भी हाल ही में इसी तरह की भविष्यवाणी की थी, जिसमें दावा किया गया था कि कंपनी 2023 में लाइटनिंग को USB-C के साथ उतारेगी, जो iPhone 15 प्रो मॉडल के लिए तेज चार्जिंग गति को सक्षम करेगा। हालांकि, उन्होंने भविष्यवाणी की कि यह सुविधा केवल Apple-प्रमाणित केबलों के माध्यम से ही हो सकती है। 

PunjabKesari

पिछले साल, Apple ने एक नया 35W dual USB-C चार्जर पेश किया था जो सभी मौजूदा iPhone मॉडलों को पूरी गति से रिचार्ज करने में सक्षम है। Apple एक 30W USB-C चार्जर भी बेचता है, जो मैकबुक एयर के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन iPhone और iPad के साथ भी काम करता है। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि सभी iPhone 15 मॉडल पर 35W चार्जिंग उपलब्ध होगी या नहीं। 

PunjabKesari

दिखने में कैसा रहेगा iPhone 15 मॉडल 
iPhone 15 मॉडल में थोड़े curved edges के साथ एक नया डिज़ाइन होगा, जबकि कैमरा बंप बड़ा होगा और डिस्प्ले बेज़ेल्स पतले होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, प्रो मॉडल के लिए, ऐप्पल द्वारा एक नया एक्शन बटन पेश करने की उम्मीद है जो mute/ring switch, A17 bionic chip, एक नया टाइटेनियम फ्रेम और iphone 15 pro max के लिए periscope lens के साथ बेहतर कैमरे की जगह लेगा। 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!