वाहन चालकों को नहीं होगी परेशानी: अब फास्टैग से भी डलवा सकेंगे गाड़ी में पेट्रोल और डीजल

Edited By Hitesh,Updated: 19 Jul, 2021 12:04 PM

fastag to help cashless contactless refuelling at select petrol pumps

अगर आपकी गाड़ी में तेल खत्म हो रहा है और आप अपना बटुआ भी घर भूल आए हैं तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। अब आप अपनी गाड़ी पर लगे आईसीआईसीआई बैंक के फास्टैग से इंडियन ऑयल के किसी भी स्टेशन से डीज़ल या पेट्रोल भरवा सकते हैं। फास्टैग आपके...

नेशनल डेस्क: अगर आपकी गाड़ी में तेल खत्म हो रहा है और आप अपना बटुआ भी घर भूल आए हैं तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। अब आप अपनी गाड़ी पर लगे आईसीआईसीआई बैंक के फास्टैग से इंडियन ऑयल के किसी भी स्टेशन से डीज़ल या पेट्रोल भरवा सकते हैं। फास्टैग आपके बैंक अकाउंट से लिंक होता है। ऐसे में अब आप पेट्रोल पंप पर अपने वाहन की नंबर प्लेट को स्कैन करके भी डीज़ल, पेट्रोल या लुब्रिकेंट का बिल चुका सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि धोखाधड़ी रोकने के लिए एक ओटीपी का प्रावधान भी रखा गया है।

अगर आपको समय की चिंता है तो आपको बता दें कि क्रेडिट या डेबिट कार्ड को स्वाइप करने से भी इस प्रक्रिया में आपका कम समय लगेगा और यह पूरी तरह कांटेक्टलेस प्रक्रिया है। इंडियन आयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह आत्मनिर्भर भारत का एक उदाहरण है क्योंकि फास्टैग टेक्नोलॉजी को पूरी तरह से भारत में ही तैयार किया गया है। शुरुआत में यह सुविधा इंडियन आयल के 3000 स्टेशनों पर दी गई है। धीरे-धीरे इसे सभी पेट्रोल पंपों पर उपलब्ध किया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!