उद्धव गुट को लगा झटका, पूर्व मंत्री दीपक सावंत ने थामा एकनाथ शिंदे-नीत शिवसेना का दामन

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Mar, 2023 07:49 PM

former minister deepak sawant joins eknath shinde led shiv sena

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को झटका देते हुए राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने बुधवार को एकनाथ शिंदे-नीत शिवसेना का दामन थाम लिया।

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को झटका देते हुए राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने बुधवार को एकनाथ शिंदे-नीत शिवसेना का दामन थाम लिया। सावंत मुख्यमंत्री शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए।

सावंत तत्कालीन एकीकृत शिवसेना के विधान पार्षद थे और 2014 से 2018 तक देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री थे। उन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया था और 2018 में उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद चुनाव के लिए टिकट से भी वंचित कर दिया था। 

सुभाष देसाई के बेटे शिंदे गुट में शामिल
इससे पहले उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी और बड़े नेता सुभाष देसाई के बेटे भूषण देसाई ने एकनाथ शिंदे का दामन थाम लिया था। भूषण देसाई ने मुख्यमंत्री एकनाथ के नेतृत्व में शिवसेना की सदस्यता ली। शिवसेना में शामिल होने के बाद भूषण देसाई ने कहा थाकि, 'बालासाहेब मेरे भगवान हैं। एकनाथ शिंदे हिंदुत्व के विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। मुझे उस पर विश्वास है। उनके साथ पहले काम किया है और आगे भी मैं उसके साथ खड़ा रहूंगा। एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते में शिंदे से प्रेरित हूं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!