महाकुंभ: हरिद्वार में लोगों ने लगाई आस्था की डुबकी, कोरोना संकट के बीच उमड़े श्रद्धालु

Edited By Seema Sharma, Updated: 14 Apr, 2021 12:03 PM

haridwar mahakumbh shahi snan today

हरिद्वार में महाकुंभ का आज तीसरा शाही स्नान है। कोरोना संकट के बीच मेष संक्रांति पर आज गंगा जी में डुबकी लगाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार में जमा हुए हैं। आम श्रद्धालुओं द्वारा स्नान के बाद तमाम अखाड़ों के संतों का शाही स्नान होगा।...

नेशनल डेस्क: हरिद्वार में महाकुंभ का आज तीसरा शाही स्नान है। कोरोना संकट के बीच मेष संक्रांति पर आज गंगा जी में डुबकी लगाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार में जमा हुए हैं। आम श्रद्धालुओं द्वारा स्नान के बाद तमाम अखाड़ों के संतों का शाही स्नान होगा। सुबह से ही गंगा जी में स्नान का सिलसिला जारी है।

PunjabKesari

बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। हर दिन देश में एक लाख से ज्यादा कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना संकट के बीच कुंभ में लोग बेखौफ घूमते नजर आए। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी लोग पालन नहीं कर रहे हैं। इस दौरान प्रशासन भी बेबस नजर आया। 

PunjabKesari

CM तीरथ सिंह रावत की अपील
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार कुंभ में मेष संक्रांति और बैसाखी के पर्व पर होने वाले महाकुंभ के तृतीय शाही स्नान पर सभी श्रद्धालुओं से कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की। मुख्यमंत्री रावत ने इस अवसर पर सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महाकुंभ के प्रथम और द्वितीय शाही स्नान का आयोजन सुरक्षित और सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है । उन्होंने उम्मीद जताई कि भगवान बदरी विशाल, बाबा केदार और गंगा मैया के आशीर्वाद से अगला शाही स्नान भी सफलतापूर्वक संपन्न होगा।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ मेले में तृतीय शाही स्नान के दौरान साधु-संतों और श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए राज्य सरकार ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि कुंभ में व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित करने के लिए हर अखाड़े के स्नान का समय पहले से निर्धारित कर दिया गया है। इसके साथ ही अन्य श्रद्धालुओं के लिए भी अलग से स्नान की व्यवस्था की गई है। सभी सुरक्षा कर्मी, सफाई कर्मी, मेडिकल स्टाफ आदि अपना कार्य पूरी मुस्तैदी से कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने तृतीय शाही स्नान के लिए आने वाले सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध किया कि कोविड को लेकर भारत सरकार द्वारा तय दिशानिर्देशों का पालन अवश्य करें। उन्होंने कहा कि सभी श्रद्धालु मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाए रखें और समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज भी करते रहें।

PunjabKesari

मरकज से कुंभ की तुलना गलत
सीएम रावत ने कहा कि कुंभ की तुलना मरकज ने नहीं की जा सकती क्योंकि मरकज़ से जो कोरोना फैला वो इसलिए कि वो बंद कमरे में थे। कुंभ खुले में है इसलिए कोरोना नहीं फैलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मां गंगा की अविरल धारा है, गंगा मैया का आशीर्वाद लेकर जाएंगे तो कोरोना नहीं फैलेगा। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

117/3

14.2

Rajasthan Royals are 117 for 3 with 5.4 overs left

RR 8.24
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!