हैरानीजनक! 56 साल के शख्स की किडनी में से निकले 206 पत्थर, डाॅक्टरों ने बताया कारण और इलाज

Edited By Anu Malhotra, Updated: 20 May, 2022 11:10 AM

hyderabad 206 kidney stones 56 year old man

एक 56 साल के शख्स की किडनी में से  206 पत्थर निकलने का एक हैरानीजनक मामला सामने आया है। दरअसल, हैदराबाद के एक 56 साल के बुजुर्ग की किडनी में से डॉक्टरों ने सर्जरी के जरिए 206 पत्थर निकाले जिसे देख वह खुद आश्चर्यचकित रह गए।

हैदराबाद: एक 56 साल के शख्स की किडनी में से  206 पत्थर निकलने का एक हैरानीजनक मामला सामने आया है। दरअसल, हैदराबाद के एक 56 साल के बुजुर्ग की किडनी में से डॉक्टरों ने सर्जरी के जरिए 206 पत्थर निकाले जिसे देख वह खुद आश्चर्यचकित रह गए। यह शख्स पिछले छह महीने से इस दर्दनाक पीड़ा को झेल रहा था। डॉक्टरों को इस शख्स की किडनी सर्जरी के लिए एक घंटे का समय लगा। 
 

ग्लेनीगल्स ग्लोबल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने नलगोंडा निवासी वीरमल्ला रामलक्ष्मैया के कीहोल सर्जरी के जरिए पत्थरों को निकाला।  इस सर्जरी को डॉ. नवीन कुमार ने लीड किया था जिसमें उनका साथ डॉ वेणु मन्ने, कंसल्टेंट यूरोलॉजिस्ट, डॉ मोहन, एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, और प्रक्रिया में नर्सिंग और सहायक स्टाफ के अन्य सदस्यों ने दिया। डॉ नवीन ने कहा कि वे पूरी तरह से ठीक हैं। उन्हें दूसरे दिन छुट्टी दे दी गई।
 

पथरी के बढ़ते मामलों पर अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि गर्मियों में उच्च तापमान से लोगों में निर्जलीकरण के मामले बढ़ जाते हैं, उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि लोग खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए अधिक से अधिक पानी और नारियल पानी का सेवन करना चाहिए। 
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!