Movie Review : शानदार डायरेक्शन के साथ परोसी गई मीठी सी कहानी है Kiran Rao की Laapataa Ladies

Updated: 28 Feb, 2024 11:56 AM

movie review kiran rao laapataa ladies is a sweet story with brilliant direction

क्या होता है यदि दो नवविवाहित दुल्हनें एक ट्रेन में खो जाएं और दूल्हों के साथ एक्सचेंज हो  जाएं।

फिल्म- लापता लेडीज (Laapta Ladies)
निर्देशक- किरण राव (Kiran Rao)
स्टारकास्ट – स्पर्श श्रीवास्तव (Sparsh Shrivastava), नीतांशी गोयल (Nitanshi Goel),  प्रतिभा रांता (Pratibha Ranta)
रेटिंग- 4.5/5


PunjabKesari
Laapataa Ladies : क्या होता है यदि दो नवविवाहित दुल्हनें एक ट्रेन में खो जाएं और दूल्हों के साथ एक्सचेंज हो  जाएं। बड़े ही हास्यास्पद और व्यंग के माध्यम से फिल्म  लापता लेडीज की कहानी कही गयी है , जो  01  मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है । इस एक फिल्म की कहानी में कई सामाजिक कुरूतियों को भी उजागर किया गया है। 'डेल्ही बेली', 'दंगल' और 'पीपली लाइव' के निर्माताओं की ओर से आने वाली लापता लेडीज अपनी रिलीज पर एक ह्यूमर से भरपूर ट्रीट देगी। नितांशी गोयल, स्पर्श श्रीवास्तव और रवि किशन स्टारर फिल्म का ट्रेलर कॉमेडी और सस्पेंस से भरपूर है। आमिर खान प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनी 'लापता लेडीज' का निर्देशन किरण राव ने किया है। फिल्म के डायलॉग के स्नेहा देसाई ने लिखा है। ये फिल्म आपको दहेज प्रथा के साथ और भी कई सारे सोशल मैसेज देती है।



कहानी
लापता लेडीज की कहानी एक दूल्हा और दुल्हन के इर्द-गिर्द घूमती है। दीपक शादी करके अपनी नई नवेली दुल्हन फूल को अपने घर लाता है। इसी बीच ट्रेन में उसकी बीवी एक्सचेंज हो जाती है। घर आने के बाद जब वह उसका घूंघट उठा कर देखता है तो पता चलता है कि वो उसकी बीवी की जगह वह किसी और की दुल्हन को घर ले आया है।  जिसके बाद दीपक अपनी बीवी को काफी ढूंढता है। तमाम कोशिशों के बाद भी उसको फूल नहीं मिलती। सभी कोशिशों के बाद उसके गुमशुदा होने की पुलिस थाने जाकर कंप्लेंट कर देता है। अब तहकीकात के दौरान पुलिस को सभी पर शक होता है। अब दीपक को उसकी दुल्हन फूल मिलेगी या फिर नहीं और आखिर उस दुल्हन के साथ क्या होने वाला है यही हमें लापता लेडीज मूवी के अंदर देखना है।

PunjabKesari

एक्टिंग
इस फिल्म में दीपक उर्फ स्पर्श श्रीवास्तव की कमाल की एक्टिंग की है। दीपक के रोल में  स्पर्श काफी मासूम और भोले लग रहे हैं। एक्टिंग देख ऐसा लगता है जैसे वो ये  जिंदगी जी चुके हैं। नीतांशी गोयल ने फूल का रोल प्ले किया है। फूल के रोल में नीतांशी बेहद प्यारी लग रही हैं। और वह इसमें काफी जच रही हैं। प्रतिभा रांता ने भी अपने किरदार को अच्छे से निभाया है। फिल्म में स्टार्स की एक्टिंग और लोकेशन ने जान डाल दी है।  निर्देशक किरण राव की इस फिल्म से स्पर्श श्रीवास्तव, नीतांशी गोयल और  प्रतिभा रांता ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। इसमें कोई शक नहीं है कि तीनों स्टार्स को देखकर कोई अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि ये उनकी पहली फिल्म है। यकीनन, उन तीनों और रवि किशन की एक्टिंग आपको सीट से बांधकर रखेगी। मूवी की पंच लाइन और डायलॉग आखिरी तक आपको बोर फील नहीं होने देंगे।

 

डायरेक्शन
निर्देशक किरण राव की इस फिल्म से स्पर्श श्रीवास्तव, नीतांशी गोयल और प्रतिभा रांता ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। इस फिल्म में उन्होंने फिल्म के मुताबिक,अच्छी लोकेशन को चुना है।  एक्टिंग से लेकर बैकग्राउंड म्यूजिक और एक एक चीज का काफी बारीकी से ध्यान रखा गया है। डायलॉग डिलीवरी भी काफी बढ़िया दी गई है। एक- एक डायलॉग ऐसा है जिसको सुनकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। मूवी की पंच लाइन और डायलॉग आखिरी तक आपको बोर फील नहीं होने देंगे। फिल्म कई संदेश भी देती है। कुल मिलाकर कहें तो मूवी में मनोरंजन के सभी तत्व देखने को मिलते हैं। फिल्म देखने लायक है और पैसा वसूल फिल्म है।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!