गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मानसा लेकर पहुंची पंजाब पुलिस, सीजेएम की अदालत में किया गया पेश

Edited By Pardeep, Updated: 15 Jun, 2022 09:28 AM

punjab police brought gangster lawrence bishnoi to mansa

पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मानसा ले आई है। बिश्नोई को आज मूसेवाला हत्याकांड के मामले में सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। पंजाब पुलिस ने कोर्ट से सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड

नेशनल डेस्कः पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मानसा ले आई है। बिश्नोई को आज मूसेवाला हत्याकांड के मामले में सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। पंजाब पुलिस ने कोर्ट से सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने के लिए उसकी ट्रांजिट रिमांड मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया था। पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का 7 दिन का रिमांड मिला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिश्नोई को अब मोहाली लाया जा रहा है  जहां एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स उससे पूछताछ करेगी।

इससे पहले दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने मंगलवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड दे दिया था। सुनावाई के दौरान कोर्ट में बिश्नोई के वकीलों ने उसके एनकाउंटर की आशंका जताई। इस पर पंजाब पुलिस ने कहा कि कि वह पूरे दल बल के साथ आए हैं और पूरे रास्ते की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी।

अदालत ने पंजाब पुलिस को आदेश दिया है कि इस मामले में बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के बाद ही अदालत के समक्ष पेश किया जाए। अदालत ने पंजाब पुलिस को बुधवार को मानसा अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया है। पंजाब पुलिस ने कहा था कि मूसेवाला की हत्या एक अंतरराज्यीय गिरोह की प्रतिद्वंद्विता का परिणाम है। इसमें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल था। मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बिश्नोई, मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) और आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज मामलों में तिहाड़ जेल में बंद है। स्पेशल सेल ने रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद मंगलवार को लॉरेंस को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था।

 

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!