राहुल गांधी का फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय, सोनिया गांधी की अचानक बुलाई बैठक में फैसला, कल होगा ऐलान!

Edited By Yaspal, Updated: 14 May, 2022 07:28 PM

rahul gandhi is set to become congress president again

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का चिंतिन शिविर चल रहा है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता शिरकत कर रहे हैं। इस बीच, एक बार फिर राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग तेज हो गई है।...

नेशनल डेस्कः राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का चिंतिन शिविर चल रहा है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता शिरकत कर रहे हैं। इस बीच, एक बार फिर राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग तेज हो गई है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग अब जल्द पूरी हो सकती है। सूत्रों के अनुसार उदयपुर में चल रहे नवसंकल्प चिंतन शिविर में शनिवार को इस पर फैसला लेने के लिए सोनिया गांधी ने एक बैठक बुलाई। इस बैठक में कांग्रेस नेताओं ने एक बार फिर राहुल को पार्टी की कमान सौंपने पर सहमति जाहिर की।

बताया जा रहा है कि अब रविवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष घोषित करना लगभग तय माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार चिंतन शिविर में सुबह हुए ग्रुप डिस्कशन के बीच सोनिया गांधी ने अचानक एक बैठक बुलाई। इस बैठक में पार्टी के तमाम बड़े नेता, प्रदेशाध्यक्ष, प्रभारी नेताओं बुलाया गया।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। अगस्त में चुनाव होना है। लेकिन शनिवार को हुई बैठक में चुनाव से पहले ही राहुल गांधी की ताजपोशी का फैसला लगभग लिया जा चुका है। इसके साथ ही 2024 में लोकसभा चुनाव को लेकर भी कई महत्वपूर्ण सुझाव सामने आए। इस बैठक में अगस्त में चुनाव के एक महीने बाद अक्टूबर में जन जागरण यात्रा के जरिए राहुल गांधी के लिए माहौल बनाने की बात पर भी सहमति बनी।

CWC की बैठक में होगी ताजपोशी!
पिछले दो दिन से पार्टी आलाकमान चिंतन शिविर में सभी 6 समितियों की चर्चों में शामिल हो रही हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उन्हें अपनी रिपोर्ट दे रहे हैं। मंथन हो रहा है। रिपोर्ट पर बहस हो रही है। सोनिया गांधी इस सब के बीच लोगों से राय जान रही हैं। अब रविवार को इन्हीं चर्चाओं और समितियों की बैठकों के नतीजों पर सोनिया गांधी अपनी मुहर लगाने वाली हैं। पार्टी के रोडमैप के साथ राहुल गांधी की ताजपोशी पर भी। और अब सबकी निगाहें कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक पर टिकी हैं।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!