'कुछ भी बोलकर चर्चा में रहना चाहते हैं राहुल गांधी', महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर बोले अनुराग ठाकुर

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 Mar, 2023 08:56 PM

rahul gandhi wants to be in the limelight by saying anything anurag thakur

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगर सच में महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें जानकारी साझा करनी चाहिए।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगर सच में महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें जानकारी साझा करनी चाहिए। ‘भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने टिप्पणी की थी कि “अब भी महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया जा रहा है।'' इस टिप्पणी को लेकर दिल्ली पुलिस ने आज उनसे उनके आवास पर पूछताछ की।

क्या राहुल गांधी कुछ छुपाने की कोशिश कर रहे हैं?
महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पत्रकारों से बात करते हुए, ठाकुर ने पूछा कि क्या राहुल गांधी कुछ छुपाने की कोशिश कर रहे हैं? सूचना और प्रसारण मंत्री ने कहा, “कुछ भी बोलकर चर्चा में रहने की कुछ लोगों की आदत सी हो गई है। लेकिन, वे विषय की गंभीरता को नहीं समझते। अगर राहुलजी वाकई महिलाओं के मुद्दों के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें इसकी जानकारी देनी चाहिए। वह क्या छुपा रहे हैं?... यह तब झूठ था या वह अब झूठ बोल रहे हैं। इस बारे में वही बता सकते हैं।”

ओटीटी मंच (डिजिटल माध्यम) पर बढ़ती अश्लीलता और अभद्र भाषा के इस्तेमाल के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि इस तरह की शिकायतें हाल के दिनों में काफी बढ़ी हैं। उन्होंने कहा, “ वर्तमान प्रक्रिया के अनुसार, निर्माताओं को पहले सामग्री के बारे में शिकायतों का समाधान करना होता है और फिर शिकायतें अपने संघ के पास जाती हैं। सरकार (सूचना एवं प्रसारण विभाग) तक शिकायत पहुंचने पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाती है।”

ओटीटी पर हमारा विभाग गंभीर
ठाकुर ने कहा कि (ओटीटी मंचों पर अश्लीलता) शिकायतें बढ़ी हैं और विभाग उन्हें गंभीरता से ले रहा है। उन्होंने कहा, “अगर हमें कोई बदलाव करना है तो हम उस पर गंभीरता से विचार करेंगे। रचनात्मकता के लिए स्वतंत्रता दी गई थी न कि अश्लीलता या अभद्र भाषा के लिए। रचनात्मकता के नाम पर अपशब्दों और गलत चीज़ों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।” उनसे पूछा गया कि अगर एशिया कप पाकिस्तान में होता है तो क्या भारतीय क्रिकेट टीम पड़ोसी मुल्क जाएगी तो ठाकुर ने कहा, “पहले बीसीसीआई को फैसला करने दें। जब समय आएगा, भारत सरकार निर्णय लेगी।”

Related Story

Trending Topics

none
Royal Challengers Bangalore

Gujarat Titans

Match will be start at 21 May,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!