हनुमान जयंती पर मारुति नंदन की आरती में शामिल हुए राज ठाकरे, बाला साहेब के गेटअप में आए नजर

Edited By Seema Sharma,Updated: 17 Apr, 2022 12:51 PM

raj thackeray attended the aarti on hanuman jayanti

महाराष्ट्र के पुणे में हनुमान जयंती के अवसर पर खलकर चौक में मारुति नंदन मंदिर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने हनुमान जी आरती की।

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के पुणे में हनुमान जयंती के अवसर पर खलकर चौक में मारुति नंदन मंदिर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने हनुमान जी आरती की। बता दें कि राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक का अल्टीमेटम दिया है। इन दिनों राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाने के लिए आंदोलन छेड़ा है। उनका ये कार्यक्रम भी उसी कड़ी का एक हिस्सा है। इससे पहले पुणे में हनुमान मंदिर के बाहर राज ठाकरे का एक बड़ा बैनर लगाया गया था, जिसमें लिखा था ठाकरे आज शाम महाआरती में शामिल होंगे।

PunjabKesari

इस दौरान राज ठाकरे, बाला साहब ठाकरे के लुक में नजर आए। उन्होंने अपने शरीर पर भगवा रंग की कपड़ा लपेटा हुआ था। जैसे बाला साहब ठाकरे लपेटा करते थे। वहीं मुंबई में भी शिवसेना की ओर से भी महाआरती की गई। मुंबई में राज्य सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने महाआरती की। कहा जा रहा है कि उनका यह कदम राज ठाकरे के हनुमान चालीसा के पाठ के जवाब में उठाया गया है।

 

उधर, एनसीपी की पुणे इकाई ने करवे नगर स्थित एक मंदिर में एक सर्वधर्म हनुमान जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया जहां उप मुख्यमंत्री अजित पवार और राकांपा प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भगवान हनुमान की आरती की। इसके साथ मंदिर परिसर में एक इफ्तार दावत का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर पवार ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां विविधता में एकता देखी जा सकती है और यहां सभी धर्मों, क्षेत्रों और जातियों के लोग एक साथ रहते हैं और एक-दूसरे के त्योहारों को बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं। किसी अन्य धर्म से नफरत करना भारत की संस्कृति नहीं है। 
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!