आज से शुरू हो रही है आरबीआई MPC की बैठक...ममता बनर्जी फिर कर सकती हैं उड़ीसा का दौरा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 06 Jun, 2023 06:55 AM

rbi mpc meeting starting from today

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तीन दिवसीय मौद्रिक नीति समिति (MPC) की बैठक 6 से 8 जून तक होगी। आरबीआई ने पिछली मीटिंग में रेपो रेट (Rapo Rate) में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया था।

नेशनल डेस्कः भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तीन दिवसीय मौद्रिक नीति समिति (MPC) की बैठक 6 से 8 जून तक होगी। आरबीआई ने पिछली मीटिंग में रेपो रेट (Rapo Rate) में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया था। भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) का अनुमान है कि जून मीटिंग में भी रेपो रेट में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया जाएगा। 
PunjabKesari
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री मंगलवार को चांदी के शहर कटक और भुवनेश्वर का दौरा करने वाली हैं। सूत्रों ने ये जानकारी दी। ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना में घायल पश्चिम बंगाल के 53 लोगों का कटक के एसएससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आज होगा होंडा एलिवेट एसयूवी का ग्लोबल डेब्यू 
होंडा कार भारत में अपनी नई मिड साइज एसयूवी को लॉन्च करने के लिए तैयार है जिसके जरिए कंपनी अपने एसयूवी पोर्टफोलियो को एक्सटेंड करेगी। कंपनी ऑल-न्यू होंडा एलिवेट का 6 जून, 2023 को भारत में अपना वर्ल्ड प्रीमियर करेगी।

हादसे के बाद कुछ देर तक होश में था कोरोमंडल एक्सप्रेस का ड्राइवर
ओडिशा के बालासोर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस के चालक गुणनिधि मोहंती और उनके सहायक हजारी बेहरा का भुवनेश्वर स्थित एम्स में इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत स्थिर है। दोनों को दो जून को बाहानगा बाजार के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस से बचाया गया था। इस हादसे में 288 यात्रियों की मौत हुई है, जबकि लगभग 1,200 यात्री घायल हुए हैं। 

‘जय माता दी' जयकारों से गूंजा मां वैष्णो देवी का भवन, इस साल 5 महीने में पहुंचे रिकॉर्ड इतने श्रद्धालु
म्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा शहर की त्रिकुटा पहाड़ियों में स्थित श्री माता वैष्णो देवी गुफा मंदिर में इस साल पहले पांच महीनों में 38 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने पहुंचकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए कटरा शहर में भारी भीड़ है और तीर्थयात्री गुफा मंदिर में मत्था टेकने के लिए भवन के लिए रवाना हो रहे हैं। 

PM मोदी की जिद्द के कारण हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में हारी भाजपाः अशोक गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी ‘जिद्द' के कारण ही भाजपा को हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने यह दावा भी किया कि अभी और राज्यों में भाजपा की सरकारें जांएगी, क्योंकि लोकतंत्र में क‍िसी की जिद नहीं चलती। 

साक्षी ने आंदोलन से पीछे हटने की खबरों को खारिज किया, कहा- इंसाफ मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी
भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पिछले एक महीने से अधिक समय से जारी प्रदर्शन का हिस्सा रही ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने आंदोलन से पीछे हटने की खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि इंसाफ मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी। 

तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी को UAE की फ्लाइट में चढ़ने से रोका, ‘लुकआउट' जारी
तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय के ‘लुकआउट'' नोटिस का हवाला देते हुए कथित तौर पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने वाली एक उड़ान पर सवार होने से रोक दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने रुजिरा बनर्जी को 8 जून को पेश होने को कहा है। रुजिरा बनर्जी के वकील ने यह जानकारी दी। 


 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!