‘नरक इंतजार कर रहा है' शरद पवार के खिलाफ टिप्पणी बुरी फंसी एक्ट्रेस, मामला दर्ज

Edited By Anu Malhotra, Updated: 14 May, 2022 05:55 PM

sharad pawar ketaki chitale swapnil netke police complaint

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर एक ‘‘अपमानजनक'''' पोस्ट साझा करने को लेकर मराठी अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ महाराष्ट्र के ठाणे शहर में शनिवार को एक मामला दर्ज किया गया।

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर एक ‘‘अपमानजनक'' पोस्ट साझा करने को लेकर मराठी अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ महाराष्ट्र के ठाणे शहर में शनिवार को एक मामला दर्ज किया गया। वहीं राकांपा नेताओं ने अभिनेत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। ऐसा आरोप है कि टेलीविजन एवं फिल्म अभिनेत्री चितले द्वारा एक दिन पहले साझा किया गया पोस्ट किसी और ने लिखा था। 

मराठी में लिखे पोस्ट में राकांपा प्रमुख का कोई सीधा उल्लेख या उनका पूरा नाम नहीं लिखा है। हालांकि इसमें पवार उपनाम और 80 वर्ष की आयु लिखी है। राकांपा नेता 81 वर्ष के हैं। ‘नरक इंतजार कर रहा है' और ‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं' जैसी टिप्पणियां पोस्ट में लिखी हैं जो कथित तौर पर वरिष्ठ नेता की आलोचना है। राकांपा महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करती है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि स्वप्निल नेटके की शिकायत के आधार पर शनिवार को ठाणे के कलवा पुलिस थाने में चितले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया जिन्होंने आरोप लगाया गया है कि अभिनेत्री ने पवार के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की और उनकी पोस्ट राज्य में दो राजनीतिक दलों के बीच संबंध और खराब कर सकती है और इससे दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। उन्होंने कहा कि चितले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500, 501, 505 (2), 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस बीच पुणे में राकांपा ने पुलिस को पत्र लिखकर चितले की पोस्ट को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

एनसीपी की पुणे शहर इकाई के अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने कहा कि चितले द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट मानहानिकारक है। उन्होंने पोस्ट में पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले का अपमान किया है। यह पोस्ट अशांति पैदा कर सकती है, यही कारण है कि हमने साइबर पुलिस को एक पत्र दिया है और अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है। राकांपा ने यह भी मांग की कि अभिनेत्री को इस पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया जाए। 

साइबर अपराध पुलिस थाने के निरीक्षक दगडू हेक ने कहा कि राकांपा के पत्र के बाद, हम अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं। इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया जताते हुए महाराष्ट्र के आवासीय विकास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि राकांपा से जुड़े युवा इस पोस्ट के संबंध में महाराष्ट्र में ‘‘कम से कम 100-200'' पुलिस थानों में मामले दर्ज कराएंगे। कुछ राकांपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर पवार के खिलाफ की जा रही ऐसी टिप्पणियों को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जोड़ा है। अभिनेत्री पर पलटवार करते हुए आव्हाड ने कहा कि राकांपा कार्यकर्ता उनके नेता के बारे में ऐसी ‘‘घिनौनी'' टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा कि जो बर्दाश्त करना चाहते हैं, वे करेंगे। लेकिन हम इस तरह की टिप्पणियां पढ़कर असहज महसूस करते हैं। समाज असहज महसूस करेगा। महाराष्ट्र में हमारे युवा अपराध दर्ज कराने के लिए कम से कम 100-200 पुलिस थानों में जाएंगे...वह (पवार) राकांपा परिवार के पिता हैं। वह हमारे लिए सबकुछ हैं और उनके बारे में ऐसी घिनौनी टिप्पणियां की गयी है और वह भी एक महिला द्वारा।

महाराष्ट्र के एक अन्य मंत्री एवं राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी अभिनेत्री के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। भुजबल ने कहा, ‘‘(मामले में) तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। यह मायने नहीं रखता कि चाहे वह अभिनेत्री हो, अभिनेता या कोई मंत्री। उन्हें ऐसा बयान देने का कोई अधिकार नहीं है।

पोस्ट के लिए चितले पर निशाना साधते हुए राकांपा प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने कहा कि अभिनेत्री ने भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के नेताओं से सीखा है कि ‘‘सस्ती और मुफ्त की लोकप्रियता'' पाने का सबसे अच्छा तरीका पवार के खिलाफ अपमानजनक बयान देना है। क्रेस्टो ने ट्वीट किया  कि उन्होंने (भाजपा नेताओं ने) सब आजमा लिया और नाकाम हो गए, इस महिला के साथ भी यही होगा। उम्मीद करता हूं कि ईश्वर उन्हें कुछ सदबुद्धि दें। 

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रुपाली चकनकर ने नागपुर में पत्रकारों से कहा, ‘‘यह आलोचना निंदनीय है..उन्हें ऐसी आलोचना में शामिल नहीं होना चाहिए। राकांपा की महाराष्ट्र महिला ईकाई की प्रमुख विद्या चव्हाण ने भी कहा कि अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उन्होंने युवाओं द्वारा सोशल मीडिया पर पवार के बारे में ऐसी टिप्पणियां करने के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया। भाषा अमित उमा
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!