आदिवासी मतदाताओं को साधने के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति

Edited By Pardeep, Updated: 28 May, 2022 12:55 AM

the bjp devised a strategy to woo the tribal voters

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को आदिवासी समुदाय से आने वाले पार्टी के नेताओं और केन्द्रीय मंत्रियों से भेंट की। पार्टी के आदिवासी नेताओं के साथ नड्डा की बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आदिवासी बहुल

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को आदिवासी समुदाय से आने वाले पार्टी के नेताओं और केन्द्रीय मंत्रियों से भेंट की। पार्टी के आदिवासी नेताओं के साथ नड्डा की बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आदिवासी बहुल आबादी वाले गुजरात और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं, आदिवासी बहुलता वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं। 

नड्डा के अलावा बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव (संगठन) बी. एल. संतोष, पार्टी के केन्द्रीय आयोजक वी. सतीश, राष्ट्रीय महासचिव दिलीप सैकिया और केन्द्रीय मंत्रियों अर्जुन मुंडा तथा फग्गन सिंह कुलस्ते ने हिस्सा लिया। सूत्रों के अनुसार, बैठक में नड्डा और संतोष ने देश के आदिवासी समुदाय के बीच पैठ बनाने के पार्टी नेताओं के सुझावों/विचारों से अवगत कराया। आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले भाजपा के सभी सांसद भी बैठक में मौजूद थे। 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!