सुनो केजरीवाल...सुनो योगी, दिल्ली और UP के मुख्यमंत्रियों के बीच देर रात छिड़ा ट्विटर वॉर; जानिए क्यों हुई बहस

Edited By Seema Sharma,Updated: 08 Feb, 2022 08:49 AM

twitter war broke out late night between chief ministers of delhi and up

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति चरम पर है। ऐसे में सोमवार देर रात यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट्विटर पर आपस में भिड़ गए। दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच ट्विटर पर काफी...

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति चरम पर है। ऐसे में सोमवार देर रात यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट्विटर पर आपस में भिड़ गए। दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच ट्विटर पर काफी तू-तू...मैं-ंमैं हुई। ये बहस कोरोना के दौरान मची अफरातफरी को लेकर हुई। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने भाषण में कोरोना के देश में फैलाव को लेकर कांग्रेस और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा था।

PunjabKesari

केजरीवाल और योगी आदित्यनाथ में ट्विटर वॉर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले पीएम मोदी के भाषण को आधार बनाकर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। योगी ने ट्वीट किया, 'केजरीवाल को झूठ बोलने में महारथ हासिल है। जब पूरा देश आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा था तब केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों को दिल्ली से बाहर का रास्ता दिखा दिया।' यूपी सीएम ने लिखा, 'बिजली-पानी का कनेक्शन काटा व सोते हुए लोगों को उठा-उठा कर बसों से यूपी बॉर्डर पर भेजा गया। अनाउंसमेंट कर कहा गया कि आनंद विहार के लिए बसें जा रही हैं, उससे आगे यूपी-बिहार के लिए बसें मिलेंगी। यूपी सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया और उन्हें सुरक्षित वापस लाई।' एक और ट्वीट में योगी आदित्यनाथ ने लिखा, 'सुनो केजरीवाल, जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया। छोटे बच्चों व महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया। आपको मानवताद्रोही कहें या...'

PunjabKesari

केजरीवाल का जवाब
जवाब में केजरीवाल ने लिखा, 'सुनो योगी, आप तो रहने ही दो। जिस तरह UP के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं और आप करोड़ों रुपए खर्च करके Times मैगज़ीन में अपनी झूठी वाह वाही के विज्ञापन दे रहे थे। आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा।' मामला यही नहीं थमा और कांग्रेस भी इस वॉर में कूद पड़ी। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गया, सुनो योगी-केजरीवाल, तुम दोनों ये नूरा कुश्ती करके देश को बेवकूफ न बनाओ। सच तो ये है कि जनता की दोनों को कोई फिक्र नहीं। दोनों ही नागपुर वालों के "Arvind Now" और "Yogi Now" हो।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में क्या कहा था
पीएम मोदी ने सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर आरोप लगाए। कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'आपने बड़ा पाप किया है।' पीएम मोदी ने कहा, ‘इस कोरोना काल में तो कांग्रेस ने हद कर दी। पहली लहर के दौरान देश जब लॉकडाउन का पालन कर रहा था, जब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) दुनिया भर को सलाह देता था, सारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ कह रहे थे कि जो जहां है वहीं पर रुके। तब कांग्रेस के लोगों ने मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर श्रमिकों को जाने के लिए मुफ्त टिकट दिया, लोगों को जाने के लिए प्रेरित किया।’ पीएम ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि केविड-19 महामारी के दौरान प्रवासी श्रमिकों को दिल्ली छोड़ने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके कारण बिहार, उत्तर प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़े। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!