केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- जब दिल्ली में सरकार का मतलब LG तो क्यों कराए गए चुनाव?

Edited By rajesh kumar,Updated: 17 Mar, 2021 06:29 PM

when the government in delhi means lg

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संसद में तीन दिन पहले एक कानूल लेकर आएं हैं। जिसमें लिखा गया है कि अब से दिल्ली में सरकार का मतलब होगा LG।

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संसद में तीन दिन पहले एक कानूल लेकर आएं हैं। जिसमें लिखा गया है कि अब से दिल्ली में सरकार का मतलब होगा LG। दिल्ली की सीएम के साथ-साथ यहां की जनता का क्या होगा, फिर यहां चुनाव करवाने का क्या मतलब था।

सीएम केजरीवाल ने सरकार से उस विधेयक को वापस लेने का बुधवार को आग्रह किया जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में उपराज्यपाल को व्यापक भूमिकाएं और शक्तियां देने की बात कही गई है। यहां जंतर-मंतर पर दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक, 2021 (जीएनसीटीडी) के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) के विरोध प्रदर्शन में मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि केन्द्र इस विधेयक के जरिये उनकी सरकार को कमजोर करना चाहता है।

केजरीवाल ने कहा, ‘मैं केंद्र से जीएनसीटीडी विधेयक वापस लेने की अपील करना चाहता हूं, इसके जरिये लोगों को धोखा न दें।' उन्होंने दावा किया, ‘इसीलिए वे दिल्ली में हमारे विकास कार्यों को रोकने की कोशिश कर रहे हैं।' पार्टी के अनुसार इस विधेयक के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के मंत्रियों, आप के विधायकों और पार्षदों ने हिस्सा लिया। दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक, 2021 के अनुसार, दिल्ली विधानसभा में पारित विधान के परिप्रेक्ष्य में ‘सरकार' का आशय राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के ‘उपराज्यपाल' से होगा।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!