जॉन अब्राहम को पसंद करती हैं WWE स्टार रिया रिप्ली, पंजाब केसरी के साथ खास बातचीत के दौरान किया भारत का शुक्रिया

Edited By Parveen Kumar,Updated: 08 Sep, 2023 08:35 AM

wwe womens world champion rhea ripley excited about

हैदराबाद में आज शाम 7.30 बजे शुरु होने वाले डब्ल्यू.डब्ल्यू. ई लाइव सुपरस्टार स्पेक्टैकल में भाग लेने आई वुमेंस वल्र्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने इवैंट से पहले पंजाब केसरी के पत्रकार राहुल सिंह के साथ एक साक्षात्कार ना सिर्फ भारत की प्रशंसा की।

स्पेशल डेस्क, (राहुल सिंह): हैदराबाद में शुक्रवार यानी कि 8 सितंबर, शाम 7.30 बजे शुरु होने वाले डब्ल्यू.डब्ल्यू. ई लाइव सुपरस्टार स्पेक्टैकल में भाग लेने आई वुमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने इवैंट से पहले पंजाब केसरी के पत्रकार राहुल सिंह के साथ एक साक्षात्कार में ना सिर्फ भारत की प्रशंसा की, बल्कि रैसलर की जिंदगी में आने वाली चुनौतियों पर भी चर्चा की। आइए जानें 26 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेशनल रैसलर रिप्ली से किए गए सवालों के जवाब-

एक रैसलर के लिए खुद को फिट बनाए रखना कितना मुश्किल है?

मेरे लिए, सबसे कठिन हिस्सा शेड्यूल है, सच्चाई यही है। जिम जाना बहुत आसान हो सकता है, लेकिन जब आप केवल 2 घंटे की नींद पर दौड़ रहे हैं, तो यह बहुत ही कठिन हो सकता है। WWE सुपरस्टार के रूप में, हमारे प्रदर्शन करने के अलावा, बहुत सारा काम होता है। हम लगातार विभिन्न राज्यों और देशों में यात्रा करते हैं। यह बहुत थकान भरा होता है। यह इस काम का सबसे कठिन हिस्सा है। मैं शारीरिक रूप से सक्रिय और फिट रहने के लिए जरूरत की नींद भी नहीं ले पाती। इसलिए मेरी नीचे की आँखों का रंग इतना गहरा है, और मैं उसे काला मेकअप से ढ़क लेती हूँ।


• आपको भारत में कैसा लग रहा है? मेहमाननवाजी कैसी थी और अब तक लोगों के साथ आपका अनुभव कैसा रहा है?
भारत मे मेहमाननवाजी बेहद शानदार थी। पहली बार जब मैं जनवरी में यहां आई थी, सब कुछ बेहद अच्छा था। इस बार भी कुछ अलग नहीं है। खाना बेहद स्वादिष्ट है, और मुझे अपने सामान के साथ मदद करने वाले लोग दिखाई देते हैं, मैं बिल्कुल ऐसी अपेक्षा नहीं कर रही थी क्योंकि मैं इन सब कामों को खुद ही करने की आदी हूँ।

PunjabKesari

• क्या इस खेल के प्रशिक्षण के दौरान कुछ विशेष चुनौतियां आती हैं और ये अन्य खेलों से कैसे अलग हैं?
मुझे बहुत सारी मानसिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा। शारीरिक रूप से, मैं हमेशा ही खेलों में बेहद अच्छी थी, इसलिए मैंने चीजों को बहुत तेजी से सीख लिया लेकिन मेरे लिए, यह सब मानसिक तौर पर चुनौती पूर्ण था दिशा में था। बतौर महीला रैसलर आपको ऑनलाइन सभी नकारात्मक टिप्पणियों का सामना करना पड़ता है - उन सब से आगे बढ़ने और उन्हें पार करने के तरीके ढ़ूंढ़ना होता है, सबके लिए यह एक संघर्ष बन जाता है। खासकर जब हमारे काम के बारे में इतनी नकारात्मकता होती है, हम कितने अच्छे हैं और हम कैसे दिखते हैं - इसके बारे में बहुत कुछ होता है और खुद पर विश्वास करना, अपनी ताक़तों और क्षमताओं के बारे में जानना और देखना कि किसीके बारे में क्या सोच रहे हैं, यह सबसे मुश्किल था।

• नटाल्या एक अच्छी पहलवान है, उसके साथ लड़ना आपके लिए कितना चुनौतीपूर्ण होगा?
देखो, मैंने नेटी (नटाल्या) के साथ कुछ बार पहले भी मुकाबला किया है। मैं उसे बहुत अच्छी तरह से जानती हूँ। मैंने एक बार उसको 69 सेकंड में हराया है, बाकी मैं कुछ कहने के लिए क्या है। उसने अपने लिए एक नाम बनाया लेकिन आखिरकार, मेरा नाम हमेशा ऊपर होता है। अगर वह मेरे साथ भारत, यूएसए, जहां भी करना चाहती है - यह मायने नहीं रखता है - परिणाम हमेशा वैसा ही होगा। मैं चैम्पियन के रूप में पहुँचूंगी और मैं चैम्पियन के रूप में बाहर आऊंगी।

PunjabKesari

• आपका पसंदीदा भारतीय खाना क्या है, जिसका आपने अब तक प्रयास किया है?
मुझे लगता है कि मेरा पसंदीदा है समोसा। वह अच्छा था, मुझे जनवरी में कुछ बेहद अच्छे मिठाइयाँ मिली थी, लेकिन मैं नहीं याद रख पा रही हूँ कि उन डिशिज़ के नाम क्या थे लेकिन वह भी अच्छे थे।

• आपके पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेता कौन हैं?
जॉन अब्राहम कुछ करने वाले व्यक्ति की तरह है जो जानता है कि वह क्या कर रहा है और मुझे जनवरी में उसके साथ कुछ काम करने का मौका मिला था और यह अच्छा अनुभव था। वह बहुत अच्छे थे और तो वह शायद मेरा पसंदीदा है।

PunjabKesari

• आपके पसंदीदा भारतीय पहलवान कौन हैं?
 मुझे द ग्रेट खली बहुत पसंद है लेकिन मैं सोचती हूं कि इतने विशाल शरीर के सामने कितनी चुनौतियां आती होंगी। खास तौर पर जब आप हवाई जहाज पर सफर करते हैं उस समय यह काफी मुश्किल भरा होता है मेरे लिए द ग्रेट खली के लिए बहुत सम्मान है।

• आप भारत में अपनी पहली लड़ाई के बारे में कितने उत्सुक हैं?
मैं इस मुकाबले को लेकर बहुत उतसुक हूं भारतीय दर्शकों के समाने मेरे लिए यह एक नया अनुभव होगा और मैं इसके लिए बहुत उत्साहित भी हूं और खुद को मुकाबले के लिए उर्जा से भरपूर महसूस कर रहीं हूं।

डब्ल्यू. डब्ल्यू. ई. रॉ का लाइव कवरेज हर मंगलवार को सोनी स्पोर्ट्स टेन 1, सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 (हिंदी) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 (तमिल और तेलुगु) चैनलों पर सुबह 5:30 बजे आता है। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क भारत में WWE का आधिकारिक प्रसारणकर्ता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!