ये हैं इंडिया की टॉप-5 अफोर्डेबल बाइक्स, कम कीमत में खरीदने के लिए हो सकता है बेस्ट ऑप्शन

Edited By Radhika,Updated: 17 Mar, 2023 03:35 PM

these are india s top 5 affordable bikes

भारतीय बाज़ार में कई सारी कंपनियों के टू-व्हीलर्स मौजूद हैं हालांकि कंपनियों द्वारा अलग- अलग सेगमेंट में ग्राहकों की पसंद के अनुसार मोटरसाइकिल भी लॉन्च किए जाते हैं, लेकिन मार्केट में कई सारे ऐसे ग्राहक भी मौजूद हैं, जो कम कीमत पर एक अच्छी बाइक...

ऑटो डेस्क: भारतीय बाज़ार में कई सारी कंपनियों के टू-व्हीलर्स मौजूद हैं हालांकि कंपनियों द्वारा अलग- अलग सेगमेंट में ग्राहकों की पसंद के अनुसार मोटरसाइकिल भी लॉन्च किए जाते हैं, लेकिन मार्केट में कई सारे ऐसे ग्राहक भी मौजूद हैं, जो कम कीमत पर एक अच्छी बाइक खरीदना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए लेकर आएं हैं उन टॉप- 5 बाइक्स की लिस्ट जो भारत में अफोर्डेबल कीमत पर उपलब्ध हैं-

PunjabKesari

 Hero HF 100-

Hero HF 54,962 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। इसमें 97cc इंजन दिया है, जो 8hp की पावर और 8.05Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह केवल किक-स्टार्टर के साथ केवल एक ही एडिशन में उपलब्ध है।

Hero HF Deluxe-

Hero HF Deluxe का नाम कंपनी की सबसे पॉपुलर और सफल बाइक्स की लिस्ट में आता है। इसमें 97cc 'स्लोपर' इंजन दिया है, इसी के साथ इसमें i3S स्टॉप-स्टार्ट टेक्नीक भी दी गई है। 

 PunjabKesari

TVS Sports-

TVS Sports देश की तीसरी सस्ती बाइक है। हालांकि अन्य बाइक्स की तुलना में इसमें 109.7cc इंजन दिया है। यह इंजन 8.3hp और 8.7Nm जेनेट करता है। यह कंपनी का एक मॉडल के लिए है जो किक स्टार्टर और सेल्फ-स्टार्ट वर्जन के साथ आता है। इस बाइक की कीमत 61,500 से 69,873 रुपये तक जाती है।

Honda Shine 100-

इस लिस्ट में होंडा शाइन का नाम भी शामिल है। निर्माता ने इसे हाल ही में लॉन्च किया था। यह बाइक 99.7 सीसी इंजन द्वारा संचालित होती है,जो  7.61 बीएचपी की पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें एक इलेक्ट्रिक स्टार्टर है, जो इसे देश की सबसे सस्ती सेल्फ-स्टार्ट मोटरसाइकिल बनाता है।

PunjabKesari

Bajaj Platina 100-

प्लेटिना 100 बजाज का सबसे किफायती मॉडल होने के साथ-साथ मार्केट की 5वीं सबसे किफायती मोटरसाइकिल है। प्लेटिना में 102 सीसी इंजन दिया है, जो 7.9hp पावर और 8.3Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन नही दिया गया है। लेकिन इस सेगमेंट में प्लेटिना की सबसे बड़ी विशेषता इसका एलईडी डीआरएल है।

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!