HDFC बैंक के एमडी आदित्य पुरी ने अपने कर्मचारियों को भेजा भावुक ई-मेल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Aug, 2020 12:08 PM

hdfc bank md aditya puri sent emotional e mail to his employees

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक के एमडी आदित्य पुरी का कहना है कि उनकी 26 साल की यात्रा के दौरान बैंक ने काफी कुछ हासिल किया है लेकिन बैंक का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है। पुरी जल्द सेवानिवृत्त होने जा

बिजनेस डेस्कः निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक के एमडी आदित्य पुरी का कहना है कि उनकी 26 साल की यात्रा के दौरान बैंक ने काफी कुछ हासिल किया है लेकिन बैंक का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है। पुरी जल्द सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। शशिधर जगदीशन को पुरी का उत्तराधिकारी चुना गया है। पुरी ने कहा कि जगदीशन बैंक की अगुवाई करने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। एचडीएफसी बैंक ने इसी महीने जगदीशन को 27 अक्टूबर से बैंक का एमडी नियुक्त किया है। पुरी उस समय 70 वर्ष की आयु पूरी करने के बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

नेतृत्व करने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं शशिधर 
पुरी ने बैंक के कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा, ‘जब मैं यह लिख रहा हूं, तो मैं सबसे ज्यादा खुश हूं। मैं हमेशा कहता रहा हूं कि बैंक का सर्वश्रेष्ठ अभी बाकी है। अब शशि बैंक की अगुवाई करेंगे और मुझे इसमें संदेह नहीं है कि उनकी अगुवाई में हमारा सर्वश्रेष्ठ सामने आएगा। मैं उनकी खूबियों में नहीं जाऊंगा क्योंकि हममें से ज्यादातर यह जानते हैं। मैं यही कहूंगा कि वह आपका नेतृत्व करने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं और मैं यह कमान सबसे सुयोग्य व्यक्ति को सौंपने जा रहा हूं।’

टूटी कुर्सियों के साथ शुरुआत
पुरी एचडीएफसी बैंक के सबसे पहले कर्मचारी हैं। उन्होंने कहा, ‘यदि आप पीछे देखें तो 26 साल पहले, तो ऐसा लगता है कि जैसे कल की ही बात है। अपने पहले कार्यालय में टूटी कुर्सियों के साथ हमने शुरू कर जो हासिल किया है वह अविश्वसनीय है। दुनिया में ऐसे कम ही उदाहरण है।’ पुरी को एचडीएफसी बैंक को काफी नीचे से उठाकर देश का निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक बनाने का श्रेय जाता है।

विश्वस्तरीय भारतीय बैंक बन चुका है HDFC 
उन्होंने कहा, ‘हमारी उपलब्धियों के कुछ नमूने हैं, जिनपर मुझे काफी गर्व है। आज हम वास्तव में विश्वस्तरीय भारतीय बैंक हैं। पहुंच, बही-खाते, ग्राहक संख्या और बाजार पूंजीकरण के हिसाब से हम स्वतंत्र भारत के सबसे बड़े बैंक में से हैं। अपनी सतत आजीविका पहल (एसएलआई) के जरिए हमने 1.11 करोड़ भारतीय परिवारों को गरीबी से निकाला है।’ पुरी ने कहा कि बैंक अपनी कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) पहल के जरिए आज 7.8 करोड़ भारतीयों की जिंदगी में एक बड़ा बदलाव लाने में कामयाब रहा है।

पुरी ने कहा कि आज हमारी पहचान देश के सर्वश्रेष्ठ संपत्ति सृजनकर्ता के रूप में होती है। हम स्वतंत्र भारत के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से हैं। 26 साल पुराने एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों की संख्या करीब 1.16 लाख है। देश के 2,825 शहरों और कस्बों में बैंक की 5,326 शाखाएं और 14,996 एटीएम हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!