अब आपके घर तक दवाएं भी पहुंचाएगा Amazon, लॉन्च हुई फार्मेसी डिलीवरी सर्विस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Aug, 2020 10:47 AM

now amazon will deliver medicines to your home launched pharmacy

ई-कॉमर्स फर्म अमेजन इंडिया ने ऑनलाइन मेडिसिन सेगमेंट में अपनी एंट्री करते हुए अमेजन फॉर्मेसी लॉन्च कर दी है। ​अमेजन इंडिया ने इस सर्विस को सबसे पहले बेंगलुरु में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया है। कंपनी इसे जल्द ही

बिजनेस डेस्कः ई-कॉमर्स फर्म अमेजन इंडिया ने ऑनलाइन मेडिसिन सेगमेंट में अपनी एंट्री करते हुए अमेजन फॉर्मेसी लॉन्च कर दी है। ​अमेजन इंडिया ने इस सर्विस को सबसे पहले बेंगलुरु में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया है। कंपनी इसे जल्द ही अन्य शहरों में भी लॉन्च करेगी। बता दें कि कोविड-19 महामारी के चलते लागू लॉकडाउन और अनलॉक के दौरान मेडिसिन की मांग में तेजी आई है।

PunjabKesari

सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से ग्राहक अब ऑनलाइन कंसलटेशन, ट्रीटमेंट, मेडिकल टेस्ट्स और दवाओं की डिलीवरी को प्रमुखता दे रहे हैं। इस दौरान प्रैक्टो, नेटमेड्स, 1mg, फार्मा-ईजी और मेड लाइफ जैसे स्टार्टअप के पास ऑनलाइन सेवाओं की मांग बढ़ गई है।

PunjabKesari

ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध
अमेजन इंडिया के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम बेंगलुरु में अपनी फार्मेसी की शुरुआत कर रहे हैं। इससे ग्राहक प्रिस्क्रिप्शन आधारित दवाओं को घर बैठे ही ऑर्डर कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा संकट में कंपनी की यह सुविधा ग्राहकों के लिए मददगार होगी। इस सर्विस के जरिए उन्हें दवाएं, बेसिक हेल्थ डिवाइसेज और आयुर्वेद मेडिकेशन सर्टिफाइड सेलर्स के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा।

PunjabKesari

भारत का डिजिटल हेल्थ मार्केट 4.5 बिलियन डॉलर का होगा
RedSeer Consulting के अनुसार, इस वित्तीय वर्ष में भारत का डिजिटल हेल्थ मार्केट 4.5 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। जबकि वित्त वर्ष 2015 में यह 1.2 बिलियन डॉलर ही था। इस कंसल्टेंसी ने 2025 तक के अपने अनुमान को बढ़ाकर 25 अरब डॉलर तक कर दिया है। कोरोना काल से पहले यह अनुमान 19 अरब डॉलर का ही था। ऑनलाइन बाजार के एक बड़े हिस्से में अब मेडिसिन डिलिवरी का विस्तार होगा।

ऑनलाइन कंसलटेशन में 600% की वृद्धि दर्ज
दरअसल कोरोना में लोग अपनी इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए इस समय तमाम तरह की दवाएं या विटामिन्स ले रहे हैं। साथ ही ऑनलाइन कंसलटेशन के जरिए लोग बीमारियों का इलाज करा रहे हैं। इससे ऑन लाइन दवाओं की मांग बढ़ गई है। ई हेल्थ प्लेटफॉर्म प्रैक्टो टेक्नोलॉजी ने ऑनलाइन कंसलटेशन में करीबन 600 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!