PMC बैंक घोटालाः पूर्व MD जॉय थॉमस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Edited By Supreet Kaur,Updated: 17 Oct, 2019 11:19 AM

pmc bank scam former md joy thomas sent to 14 day judicial custody

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस और पूर्व निदेशक एस सुरजीत सिंह अरोड़ा को आज मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने जॉय थॉमस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में और सुरजीत सिंह को 22 अक्टूबर तक पु...

नई दिल्लीः पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस और पूर्व निदेशक एस सुरजीत सिंह अरोड़ा को आज मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने जॉय थॉमस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में और सुरजीत सिंह को 22 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।
PunjabKesari
बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की विशेष जांच टीम ने बुधवार को सुरजीत सिंह से पूछताछ की थी। इस पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इससे पहले बैंक के पूर्व चेयरमैन वारयाम सिंह, प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस और एचडीआईएल के मालिक राकेश व सारंग वाधवन को गिरफ्तार किया गया था।
PunjabKesari
जॉय ने इस्लाम कबूल कर दूसरी शादी की
गौरतलब है कि पीएमसी बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस ने 2005 में इस्लाम कबूल कर अपनी पर्सनल असिस्टेंट से शादी कर ली थी। पति-पत्नी के नाम पुणे में 9 फ्लैट और एक दुकान है। इस बात की जांच की जा रही है कि इतनी प्रॉपर्टी खरीदने के लिए पैसा कहां से आया। पुलिस ने बताया कि थॉमस ने धर्म परिवर्तन के साथ नाम बदलकर जुनैद खान रख लिया था, लेकिन वित्तीय रिकॉर्ड में जॉय थॉमस ही रखा। इस तरह वह दोहरी जिंदगी जी रहा था। पुणे की संपत्तियों के अलावा थॉमस के नाम ठाणे में भी एक फ्लैट और कमर्शियल प्रॉपर्टी है जो पहली पत्नी और बेटे के नियंत्रण में है। थॉमस की पहली पत्नी को पति की दूसरी शादी के बारे में पता चला तो उसने तलाक की अर्जी दाखिल कर दी। इसकी प्रक्रिया अंतिम चरण में है।
PunjabKesari
PMC बैंक का मामला
पीएमसी बैंक की 137 शाखाएं हैं और यह देश के टॉप-10 को-ऑपरेटिव बैंकों में से एक है। आरोप के मुताबिक पीएमसी बैंक के मैनेजमेंट ने अपने नॉन परफॉर्मिंग एसेट और लोन वितरण के बारे में आरबीआई को गलत जानकारी दी है। जिसके बाद आरबीआई ने बैंक पर कई तरह की पाबंदी लगा दी। इन पाबंदियों के तहत लोग बैंक में अपनी जमा राशि सीमित दायरे में ही निकाल सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!