मूलांक 4 वाले होते हैं बेमिसाल, 2020 में करके दिखाएंगे कमाल

Edited By Jyoti,Updated: 24 Dec, 2019 05:43 PM

2020 future prediction for mulank

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अंक ज्योतिष में मूलांक का अधिक महत्व है। इसकी मदद से कोई भी व्यक्ति अपने भाग्य के बारे में जान सकता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अंक ज्योतिष में मूलांक का अधिक महत्व है। इसकी मदद से कोई भी व्यक्ति अपने भाग्य के बारे में जान सकता है। इसी कड़ी को जोड़ते हुए हम आपको बता रहे हैं मूलांक 1 से लेकर 9 तक के जातकों के बारे में की आने वाला नया साल यानि 2020 इनके लिए कैसा रहने वाला है। जिसमें हम आपको बताएंगे इनके करियर से लेकर इनकी लव-लाइफ के बारे में। तो आइए जानते हैं मूलांक 4 वालों को 2020 क्या देगा अच्छे या बुरे प्रभाव। इसके अलावा मूलांक 3 के जातकों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।PunjabKesari,2020, Welcome 2020, 2020 year, मूलांक, मूलांक 4, Mulank, Mulank 4, Ankshastra, Bhagyank, भाग्यांक, कुंडली, Horoscope, Planets, Numerology, Ank jyotish
करियर के लिए- कारोबार मध्यम एवं धन-लाभ साधारण रहेगा। रोज़गार के लिए दौड़-धूप अधिक हो सकती है। तो वहीं किसी प्रियजन की मदद से कार्यक्षेत्र में सफलता प्रापक होगी। आप एक अच्छे सलाहकार या अध्यापक भी बन सकते हैं। आप लेखन व संपादन के क्षेत्र से जु़ड़ सकते हैं। इसके अलावा फिल्म, मनोरंजन अथवा जासूसी के आदि क्षेत्र में भी काम कर सकते हैं। आप मेडिकल फील्ड को भी अपने प्रोफेशन के लिए चुन सकते हैं। साल के मध्य में काम्पिटीशन्स का सामना करना पड़ सकता है। आपके प्रमोशन के भी आसार बनते दिख रहे हैं। प्रॉपर्टी से रिलेटेड बिज़नेस में लोग साल के अंत में खूब प्राफिट कमाएंगे।

फिटनेस की दृष्टि- हेल्थ के नज़रिए से यह साल मिलजुला ही रहेगा। साफ-सफ़ाई का विशेष ध्यान रखें। यदि आप सांस के मरीज़ है तो साल की शुरुआत में ही चेकअप करा लें। तो वहीं मानसिक तनाव, क्रोध की अधिकता से कोई बनता कार्य बिगड़ सकता है। सावधानी बरतें यानि अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य ढीला, पेट-विका एवं सिर-दर्दा आदि की समस्या हद से ज्यादा परेशान कर सकती है। परंतु अगर समय रहते डॉक्टर को दिखा लेंगे तो बड़ी बीमारी की चपेट में आने से बच सकते हैं।
PunjabKesari,2020, Welcome 2020, 2020 year, मूलांक, मूलांक 4, Mulank, Mulank 4, Ankshastra, Bhagyank, भाग्यांक, कुंडली, Horoscope, Planets, Numerology, Ank jyotish
लव-लाइफ की दृष्टि से- के लिए वर्ष अत्यंत शुभकारी है। आपके द्वारा बनाए गए प्रेम संबंध और भी मज़बूत होंगे। इस राशि के दम्प्तियों में म्यूचल अंडरस्टैंडिंग बढे़गी। ग्रहस्थ जीवन संयम और गंभीरता से कार्य करने पर ही लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार में संतान संबंधी खुशखबरी मिल सकती है। पति-पत्नी को सांझेदारी से कार्यों में हानि हो सकती है तथा चोटादि का भी भय रहेगा।

स्टडी की दृष्टि से- विद्यार्थियों के लिए ये वर्ष सामान्य बना रहेगा। अपनी पढ़ाई में मन लगाना आरंभ करेंगे और सभी के लिए आइडियल साबित हो सकते हैं। पढ़ाई के अलावा आप अन्य प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इस समय  आपका भाग्य आपके साथ हर क्षेत्र में बना रह सकता है। जिन छात्रों का कैम्पस इन्टरव्यू चल रहे हैं वे सफल होंगे और उनका चयन आगे नौकरी के लिए किया जा सकता है।

स्पेश्ल उपाय-
रोज़ सुबह ताजे आटे से बनी एक रोटी में थोड़ा सा मीठा मिलाकर गाय को खिलाएं। ये उपाय पूरा साल करने से आपकी सभी तरह की समस्याआं खत्म होंगी व जीवन सरल होगा। 
PunjabKesari,2020, Welcome 2020, 2020 year, मूलांक, मूलांक 4, Mulank, Mulank 4, Ankshastra, Bhagyank, भाग्यांक, कुंडली, Horoscope, Planets, Numerology, Ank jyotish
 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!