आज का राशिफल 31 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 31 Oct, 2023 06:40 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में अपने मूल्यों और विचारों के साथ समझौता न करें। प्रशासन और नेतृत्व करने वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा और वे व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय अधिक व्यतीत करेंगे।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रही व्यापार सम्बन्धी दुविधा से राहत मिलेगी। आपकी सूझबूझ से घर के सभी सदस्य प्रभावित होंगे। माता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। आज अपने सभी काम बिना किसी मदद के पूरे करने पड़ेंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों के परिश्रम की उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। आज प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। पैसों के लेन-देन को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में कुछ नए संपर्क बनेंगे जो आपको अपनी भविष्य की योजनाओं को पूरा करने में सहायता करेंगे। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। परिवार के साथ विदेश यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में आज भावुकता से निर्णय लेना नुकसान का कारण बनेगा, वहीं यदि आप प्रैक्टिकल तरीके से अपने कामों को क्रियान्वित करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। व्यापार के सिलसिले में किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। संतान की शिक्षा को लेकर असंतुष्ट रहेंगे।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बड़ों के द्वारा बोली गयी छोटी-छोटी बातों को लेकर मन को परेशान न करें। आत्म मनन करने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। अनजान व्यक्तियों पर जरूरत से अधिक भरोसा करने से हानि उठानी होगी।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार के जटिल मुद्दों को घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से निपटाने की कोशिश करें। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में अत्यधिक काम की वजह से व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार के साथ उचित समय व्यतीत न करने के कारण स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी विशेष काम को लेकर छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य संबंधी छोटी सी समस्या भी आगे चल कर बड़ी बन सकती है, लापरवाही बिल्कुल न बरतें। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोंक-झोंक लगी रहेगी।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in 

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!