आज का राशिफल 15 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 15 Dec, 2023 08:22 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। काम के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। काम के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। कोई प्रभावशाली व्यक्ति आपके संपर्क में आएगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। नौकरी में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों को आज नई नौकरी का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच चल रही अनबन को सुलझाने में आपके प्रयास सफल रहेंगे। युवाओं की सकारात्मक सोच उनको करियर में सफलता दिलवाएगी। आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आपका विनम्र स्वभाव आपके आस पास के लोगों को प्रभावित करेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। युवा आज अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए प्रयास करेंगे। आज अचानक धन लाभ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में लंबे समय से रुके हुए काम सरलता से निपटायेंगे। सभी कामों में उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। आप जो भी काम शुरू करेंगे उसमें आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों की एकाग्रता पढ़ाई को लेकर अच्छी रहेगी। व्यावसायिक मामलों में कुछ जटिल निर्णय लेने पड़ेंगे।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। पुराने मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे। युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षा से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने की सम्भावना है। आर्थिक स्थिति में स्थिरता आएगी।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आपका कोई पुराना रोग दोबारा आपको परेशान कर सकता है। जोखिम भरी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। आज अपने व्यापारिक साझेदार की मदद से कुछ रकम नए व्यवसाय में निवेश कर सकते हैं।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आप निजी जीवन का आनंद लेंगे। व्यवसाय में बनाई गई योजनाओं को क्रियान्वित करने का मौका मिलेगा। आज आपको किसी सामाजिक संगठन से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। आज तेज़ ड्राइविंग करने से बचें।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपके खुद के व्यवहार में कुछ रूखापन दिखाई देगा। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में किसी महिला सहकर्मी के साथ छोटी सी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। आज अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!