आज का राशिफल 16 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Dec, 2023 08:11 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आय के नए स्रोत मिलने की संभावना है। व्यापार में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आय के नए स्रोत मिलने की संभावना है। व्यापार में कुछ दिनों से चल रही हानि आज लाभ में बदलेगी। कार्यक्षेत्र में किसी भी बड़े काम की जिम्मेदारी मिलने की सम्भावना है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। संतान की नकारात्मक गतिविधि आपको परेशान कर सकती है। पति-पत्नी के बीच में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज जटिल कामों को धैर्य के साथ पूरा करेंगे तो सफलता मिलेगी। साझेदारी में कोई भी नया निवेश करने से बचें। पिता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। अपने बढ़ते वजन को नियंत्रण में रखने के लिए व्यायाम शुरू करेंगे।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कार्य कौशल में वृद्धि होगी, जिसका निकट भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। आप अपने व्यवसाय में साझेदार की मदद से कुछ रकम निवेश कर सकते हैं। विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की इच्छा आपके सामने जाहिर करेंगे।
उपाय- गंगा जल से स्नान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपके व्यापारिक संपर्क में वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहेंगे, जिस कारण शाम को थकावट महसूस करेंगे।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के बीच चल रही गलतफहमियां आज अपने आप दूर होगी। काम को लेकर लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ेगी। विद्यार्थी को उनकी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज पदोन्नति मिलने की सम्भावना है।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या आज हल होगी। आप अपने घर का नवीनीकरण करने के बारे में विचार करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा। व्यापार में साझेदार के साथ पारदर्शिता रखने की जरूरत है।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी की तलाश करने वाले व्यक्तियों को आज बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रहा प्रॉपर्टी का विवाद आज सुलझ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके अधीनस्थ और सहकर्मी आपकी मदद करेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर साबुत बादाम रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कोई बीती हुई नकारात्मक बात आज आपका दिन खराब कर सकती है। आज खुद में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। संतान की बेकार की वस्तुओं की जिद्द को नियंत्रण में रखने की जरूरत है।
उपाय- सौंफ और छुआरे दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!