Ashadha Gupt Navratri 2023: गुप्त नवरात्रि के पहले दिन करें ये उपाय, मन की सारी इच्छाएं होंगी पूरी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Jun, 2023 12:09 PM

ashadha gupt navratri

आषाढ़ माह में पड़ने वाली नवरात्रि को गुप्त नवरात्रि कहते हैं। तंत्र साधना के लिए ये नवरात्रि बहुत ही विशेष माने जाते हैं। 10 महाविद्याओं की पूजा करके बहुत से

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ashadha Gupt Navratri 2023: आषाढ़ माह में पड़ने वाली नवरात्रि को गुप्त नवरात्रि कहते हैं। तंत्र साधना के लिए ये नवरात्रि बहुत ही विशेष माने जाते हैं। 10 महाविद्याओं की पूजा करके बहुत से तांत्रिक बड़ी-बड़ी सिद्धियों को प्राप्त कर लेते हैं। कहते हैं कि गुप्त नवरात्रि में किए गए उपाय कभी भी विफल नहीं होते और इनका असर भी जल्दी देखने को मिलता है। तो आइए जानते हैं गुप्त नवरात्रि के दौरान मनोकामना पूर्ति के लिए कौन से उपाय करने चाहिए।

PunjabKesari Ashadha Gupt Navratri

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Do these special measures for special tasks in Gupta Navratri गुप्त नवरात्रि में करें विशेष कार्यों के लिए ये विशेष उपाय

For wish fulfillment मनोकामना पूर्ति के लिए

बहुत से उपाय करने के बाद भी अगर मनोकामना पूर्ण नहीं हो रही तो इस नवरात्रि के दौरान पूरे 9 दिन तक दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और 9 दिन बाद कन्याओं को भोजन करवाएं। ऐसा करने से 10 महाविद्याओं का आशीर्वाद आप पर बना रहता है।

PunjabKesari Ashadha Gupt Navratri
To get rid of all the pain हर तरह के कष्ट से छुटकारा पाने के लिए
जीवन में हर तरह के कष्ट को दूर करने के लिए गुप्त नवरात्रि के दौरान विधि-विधान से 10 महाविद्याओं की पूजा करनी चाहिए।

For business growth बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए
नौकरी और कारोबार में तरक्की के लिए प्रतिदिन 10 महाविद्याओं को लाल फूल अवश्य चढ़ाएं। अगर हवन कर रहे हैं तो चावल की खीर में थोड़ा सा शहद मिलाकर उसकी आहुति दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक माहौल बना रहेगा और पारिवारिक सदस्यों की तरक्की भी देखने को मिलेगी।

To get married soon जल्द से जल्द विवाह करने के लिए
अगर जल्दी विवाह की इच्छा को पूर्ण करना चाहते हैं तो गुप्त नवरात्रि के दौरान हर दिन शाम के समय 10 महाविद्याओं को लाल फूल की माला चढ़ाएं और साथ ही एक-एक शुद्ध गाय के देसी घी का दीपक भी जलाएं। ऐसा करने से लव मैरिज की इच्छा भी पूरी होगी और शादीशुदा जातक भी मैरिड लाइफ की परेशानियों को दूर करने के लिए इस उपाय को कर सकते हैं।

PunjabKesari Ashadha Gupt Navratri

To get rid of money related problems धन से जुड़ी परेशानी को दूर करने के लिए
धन संबंधी समस्या को दूर करने के लिए नवरात्रि के पहले दिन 10 महाविद्याओं की मूर्ति अथवा प्रतिमा के सामने एक लाल रेशमी कपड़ा बिछाएं और उसके ऊपर 5 गोमती चक्र रख दें। नवरात्रि के अंतिम दिन इसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख लें।

PunjabKesari kundli

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!