Thursday: जिस घर में बृहस्पतिवार को होते हैं ये काम, वहां धन का कभी नहीं होता अभाव

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Feb, 2024 07:15 AM

guruwar ke upay

पुराने समय से ही हमारे पूर्वजों ने दिन के हिसाब से कई कार्यों की सुविधा व सुविधा के बारे में बताया है। जिसे हम रिवाज विचार या परेश का नाम दे देते हैं। कुछ नियम ऐसे भी हैं, जो बहुत बड़े हैं और उनका बिना किसी उपाय किए लाभ मिलता रहता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

How to please Bhagwan Brihaspati: पुराने समय से ही हमारे पूर्वजों ने दिन के हिसाब से कई कार्यों की सुविधा व सुविधा के बारे में बताया है। जिसे हम रिवाज विचार या परेश का नाम दे देते हैं। कुछ नियम ऐसे भी हैं, जो बहुत बड़े हैं और उनका बिना किसी उपाय किए लाभ मिलता रहता है। इन नियमों का पालन करने से एक तो हमें उस ग्रह के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलती है दूसरे उससे हमारे धन में वृद्धि और पारिवारिक जीवन में खुशहाली बनी रहती है। सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी नियम का पालन करने से अलग-अलग ग्रहों की शांति होती है। इनमें से सबसे प्रधान दिन यानी कि बृहस्पतिवार को विशेष नियम, उपाय या दिनचर्या कह लीजिए अपनाने से मान-सम्मान तरक्की व आय में वृद्धि होती है। कारण यह है कि बृहस्पतिवार का दिन गुरु ग्रह को समर्पित है और इस दिन कुछ खास तरीके अपनाकर गुरु ग्रह को और भी बलवान किया जाता है। जिस भी वार हम उपाय करते हैं, उस दिन उस ग्रह की प्रधानता रहती है। जैसे कि गुरुवार को बृहस्पति ग्रह क्रियाशील रहते हैं।

PunjabKesari Guruwar Ke Upay

Do These Special Remedies On Thursday जिस घर में बृहस्पतिवार को होते हैं ये काम, वहां धन का कभी नहीं होता अभाव
Thursday astrology tips
प्रत्येक बृहस्पतिवार को हल्दी की गांठे मंदिर में अर्पण करने से मान बढ़ता है और आय भी अच्छी होती है।

Thursday Totke: गुरुवार को पीपल का पूजन अवश्य करें। व्यापार को बढ़ावा देने के लिए कच्चा पीला सूट पीपल को लपेंटे।

What should we give on Thursday: हर गुरुवार विष्णु जी को केसर चढ़ाने से मनचाहा वर मिलता है। धन लाभ के साथ-साथ उच्च पद की प्राप्ति होती है।

Thursday donation astrology: बृहस्पति देव को प्रसन्न करने हेतु सफेद बालों वाले किसी साधु या पुजारी को गुरुवार को दान में धन, मिठाई, भोजन, खड़ाऊ, या धार्मिक पुस्तक दें।

PunjabKesari Guruwar Ke Upay

Vastu Tips To Attract Money: जब भी गुरुवार आय प्रातः काल में घर के ईशान कोण में केसर या पीले रंग से स्वस्तिक बनाकर उसका पूजन करें। अगले गुरुवार पुनः उस स्वास्तिक पर नया स्वास्तिक बनाएं। ऐसा करते रहने से घर में सुख और धन दोनों बढ़ता है।

What to donate on thursday: गुरुवार को पीले रंग के फल शंकर जी को चढ़ाएं। इससे संपत्ति में वृद्धि होगी।

PunjabKesari Guruwar Ke Upay

नीलम
8847472411 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!