Market Astrology- उतार चढ़ाव के साथ कुछ ऐसा होगी मार्केट का हाल

Edited By Jyoti,Updated: 20 Jun, 2021 11:31 AM

market astrology in hindi

आलोच्य सप्ताह (23 जून से 29 जून तक) के दौरान कोई भी सितारा अपना राशि परिवर्तन नहीं करता, इसलिए समस्त ग्रह ज्यों के त्यों ही अपने-अपने स्थान पर स्थिर रहेंगे किन्तु बुध मार्गी होता है तथा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (23 जून से 29 जून तक) के दौरान कोई भी सितारा अपना राशि परिवर्तन नहीं करता, इसलिए समस्त ग्रह ज्यों के त्यों ही अपने-अपने स्थान पर स्थिर रहेंगे किन्तु बुध मार्गी होता है तथा नेप्च्यून वक्री होता है।  इनके अतिरिक्त शुक्र, बुध, मंगल नक्षत्र पर अपनी पोजिशन जरूर चेंज करते हैं। बेशक आलोच्य सप्ताह में किसी रुख परिवर्तन की आशा नहीं है तो भी चलती मार्कीट में उथल-पुथल की संभावनाओं को रद्द नहीं किया जा सकता।

ख्याल है कि 22 जून दोपहर दो-सवा दो बजे के बाद मार्कीट में जो रुख बन गया होगा वही रुख आलोच्य सप्ताह के प्रारंभ से चल पड़ेगा।  लिखने का मतलब यह है कि 22 जून दोपहर दो सवा दो बजे के बाद बने रुख को देखकर ही इस सप्ताह में काम का प्रोग्राम बनाएं। इस सप्ताह में 23, 25, 28, 29 जून खास दिन-वैसे 23 जून को बाजार झटका के साथ एक तरफ चल सकता है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों तथा वनस्पति इत्यादि में 23 जून को किसी समय रेट टूट सकते हैं फिर 24 जून से तेजी का ट्रैंड बना रहेगा- बीच में 28, 29 जून घटा बढ़ी।  कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में 23, 25, 28,29 जून उठापटक होती रहेगी। 

शेयर मार्कीट में 23 जून को एक तरफा झटका आने की आशा-वैसे रेटों के गिरने की आशा ज्यादा दिखती है। फिर 24 जून से मजबूती का रुझान रहेगा-28, 29 जून बाजार पर नजर रखें।  सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में 23 जून एक तरफा झटका आ सकता है। 24, 25, 26, 27 जून बाजार मजबूत रहेगा, 28 जून उठापटक, 29 जून फिर मजबूती का रिएक्शन। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में इस सप्ताह में मोटे तौर पर तेजी का रुझान रहेगा किन्तु 23 जून को रेट एक तरफ जोर के साथ चल सकते हैं।


 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!