Spider Plant: आपके मूड को बूस्ट करेगा स्पाइडर प्लांट, जानें इसके मजेदार फायदे

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Nov, 2022 10:25 AM

spider plant

वास्तुशास्त्री कहते हैं की कोई भी चीज तभी शुभ परिणाम देती है, जब उसे सही दिशा में रखा जाता है। वास्तु में कई ऐसे पेड़-पौधे बताए गए हैं, जिन्हें एक निश्चित दिशा या जगह पर उगाया जाए तो घर में समृद्धि आती है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips For Spider Plant: वास्तुशास्त्री कहते हैं की कोई भी चीज तभी शुभ परिणाम देती है, जब उसे सही दिशा में रखा जाता है। वास्तु में कई ऐसे पेड़-पौधे बताए गए हैं, जिन्हें एक निश्चित दिशा या जगह पर उगाया जाए तो घर में समृद्धि आती है। ये पौधे देखने में सुंदर दिखते हैं, घर में पॉजिटिव एनर्जी लाते हैं और धन आगमन के रास्ते खोलते हैं।

PunjabKesari spider Plant

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Spider Plant vastu direction: इसी तरह का पौधा है स्पाइडर प्लांट जो देखने में सुंदर और छोटा है। इसे घरों के अंदर लगाया जा सकता है। मान्यता है कि इसे लगाने से भाग्य संवरता है, वातावरण में पॉजिटिव एनर्जी फील होती है और वहां रहने वालों का मूड अच्छा बनता है। इस पौधे को आप कहीं भी लगा सकते हैं परन्तु इसे कभी घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में नहीं लगाना चाहिए। इस पौधे को बालकनी, बाथरूम, सीढ़ियों, लिविंग रूम, स्टडी रूम या कहीं भी छाया वाली जगह पर लगाया जा सकता है।

PunjabKesari spider Plant

Where is the best place to put a spider plant: स्पाइडर प्लांट को आप अपने घर के अथवा कार्यस्थल पर रख सकते हैं। इसे जहां भी रखेंगे, यह वहीं पर पॉजिटिव एनर्जी फैलाता है। यदि इसे ऑफिस में रखा जाता है तो यह वहां के माहौल को अच्छा रखता है। स्टाफ में एनर्जी बनी रहती है, बिजनेस में ग्रोथ होती है, आय बढ़ती है। इसी तरह घर पर रखने से घर की नेगेटिविटी दूर होती है, परिवार में प्रेम बढ़ता है और सुख-समृद्धि आती है।

PunjabKesari Spider Plant

What does spider plant do for you: वास्तु एक्सपर्ट मानते हैं स्पाइडर प्लांट घर-परिवार की तकदीर बदलने में कारगर है लेकिन इस बात का विशेषतौर पर ध्यान रखना चाहिए की ये पौधा हमेशा हरा-भरा रहे। ये पौधा बिल्कुल भी सूखने न पाएं। पौधे का सूखना नकारात्मकता को फैलाता है और सकारात्मकता का हनन करता है। सूखे पौधे को हटाकर नया पौधा लगाएं।

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!