खाली स्पेस का उपयोग कर हर महीने 1 लाख कमाने का मौका, जाने कैसे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Sep, 2017 03:26 PM

muthoot  atm  india one  earnings  transactions

बहुत सारे लोगों के पास या घर पर खाली स्पेस होती है जिसका वह...

नई दिल्ली : बहुत सारे लोगों के पास या घर पर खाली स्पेस होती है जिसका वह कोई उपयोग नहीं करते ,लेकिन क्या आपको पता है कि आप इस खाली स्पेस का प्रयोग करते 1 लाख महीना कमा सकते है तो शायद ही आपको विश्वास नहीं होगा,लेकिन यह सच है। पब्लिक और प्राइवेट बैंकों के अलावा मुत्थुट और इंडिया एटीएम जैसी कंपनियां व्हाइट लेवल एटीएम लगवाने का मौका दे रही हैं। इन कंपनियों के एटीएम उनकी तय शर्तों को पूरा कर लगवाए जा सकते हैं। इससे हर महीने अच्छी कमाई हो सकती है। व्हाइट लेवल एटीएम लगवाने के लिए अब आपको न तो अलग से स्पेस का अरेंजमेंट करना होगा और ना ही उस स्पेस में एसी, डेकोरेशन, सिक्योरिटी फीचर एड करने होंगे। अगर किसी व्यस्त इलाके में आपकी दुकान या ऑफिस है तो उसी में आप एटीएम लगवा कर कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि कैसे आप इसके जरिए पैसा कमा सकते है। मुथूट एटीएम के व्हाइट लेवल एटीएम आप लगवा सकते हैं। इसमें वीजा, रुपे और मास्टर कार्ड तीनों तरह के एटीएम कार्ड इस्तेमाल किया जा सकते हैं।

किन शर्तों को पूरा करना होगा
मुथूट एटीएम लगवाने के लिए 50-80 स्क्वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए। यह स्पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाली जगह होना चाहिए। यहां आपको 27x7 पावर सप्लाई सुनिश्चित करनी होगी। हर दिन न्यूनतम करीब 100 एटीएम ट्रांजैक्शन की क्षमता होनी चाहिए। वीसैड इन्स्टालेशन के लिए सपाट कंक्रीट की छत होनी चाहिए। पब्लिक के लिए साफ-सुथरा माहौल होना चाहिए। मुथूट एटीएम के लिए वेबसाइट पर एक पर्सनल डिटेल का फॉर्म भरकर भेजना होगा। साइट की फोटो भी फॉर्म के साथ अपलोड करनी होगी। एक फोटो की साइट 3 एमबी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आपको लोकेशन का एक 30-45 सेकंड का वीडियो बनाकर भेजना होगा। जिसका साइज 40 एमबी से ज्यादा नहीं होना चाहिए। 

इंडिया वन एटीएम भी व्हाइट लेवल एटीएम कंपनी है। यह भी एटीएम लगवाकर हर महीने एक निश्चित इनकम करने का मौका  है। 

किन शर्तों को पूरा करना होगा 
इंडिया वन एटीएम लगवाने के लिए गुड विजिबिलिटी पर जगह होनी होना चाहिए। पावर सप्लाई होनी चाहिए। कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिहाज से अच्छी जगह पर स्पेस होना बेहतर होगा। दुकान में भी लगवा सकते हैं ।इंडिया वनआप अपनी दुकान या ऑफिस एरिया में भी इंडिया वन एटीएम लगवा सकते हैं।एटीएम के लिए इंडिया वन एटीएम की वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। एटीएम का सेटअप और कैश लोडिंग कंपनी की ओर से की जाएगी। सिक्योरिटी का इंतजाम आपको करना होगा। नोट: यह जानकारी इंडिया वन एटीएम की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

यहां लगवा सकते हैं ओपन एटीएम
अगर आपकी कोई कॉमर्शियल बिल्डिंग है तो आप ओपन स्पेस में भी एटीएम लगवा सकते हैं। मॉल, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशनों पर आप स्पेस हायर कर एटीएम लगवा सकते हैं।इनकी सिक्योरिटी की जिम्मेवारी आपकी होगी। ऐसे ओपन स्पेस में एटीएम लगवाने के लिए बैंकों से बातचीत कर सकते हैं।

कितनी कर सकते हैं कमाई
1 लाख रुपए तक कर सकते हैं मंथली इनकम एक प्राइवेट कंपनी के सीनियर एग्जीक्यूटिव ने बताया कि अपनी शॉप या ऑफिस में एटीएम लगवा कर अच्छी इनकम कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि रोजाना 50 ट्रान्जेक्शन होने पर मंथली इनकम करीब 19,500 रुपए हो सकती है। वहीं, रोजाना 300 ट्रान्जेक्शन होने पर 1.17 लाख रुपए मंथली इनकम कर सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!