REVIEW: इस रक्षाबंधन अक्षय की Raksha Bandhan से अच्छा गिफ्ट कोई नहीं, जाइए और देखिए

Updated: 11 Aug, 2022 10:26 AM

akshay kumars raksha bandhan fim review

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'रक्षा बंधन' पर सभी के लिए एक प्यारा सा तोहफा है। यह एक ऐसी फिल्म है जिसे आपको अपने परिवार के साथ जरूर देखना चाहिए। साथ ही दहेज जैसे बड़े सामाजिक मुद्दे पर बनीं यह फिल्म सबको अंदर से झकझोर कर...

फिल्म : रक्षा बंधन (Raksha Bandhan)
निर्देशक : आनंद.एल.राय (Aanand. L. Rai)
कलाकार : अक्षय कुमार (Akshay Kumar), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar), सादिया खातीब (Sadia Khateeb), सहजमीन कौर (Sahejmeen Kaur), दीपिका खन्ना (Deepika Khanna), स्मृति श्रीकांत (Smrithi Srikanth)
रेटिंग : 4/5

Raksha Bandhan movie review : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'रक्षा बंधन' पर सभी के लिए एक प्यारा सा तोहफा है। यह एक ऐसी फिल्म है जिसे आपको अपने परिवार के साथ जरूर देखना चाहिए। साथ ही दहेज जैसे बड़े सामाजिक मुद्दे पर बनीं यह फिल्म सबको अंदर से झकझोर कर रख देगी। सच ये है कि हम चाहते हैं कि दहेज न दिया जाना चाहिए और न लिया जाना चाहिए लेकिन फिर भी आजतक यह हमारे समाज में बड़े पैमाने पर चला आ रहा है, वो बात अलग है कि अब हमने दहेज को गिफ्ट्स का नाम दे दिया है। फिल्म में इतना तगड़ा इमोशनल टच है कि जब आप थिएटर से बाहर निकलेंगे तो आपकी आंखे नम होंगी। यह फिल्म एक और पाठ पढा़ती है कि परिवार से बढ़कर दुनिया में कुछ नहीं होता।

 

   

 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

 

रक्षा बंधन के खास मौके पर यानी 11 अगस्त को फिल्म 'रक्षा बंधन' रिलीज हो गई है। फिल्म की कहानी भाई और बहन के अनमोल रिश्ते पर आधारित है, जिसमें अक्षय और भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म में सादिया खातीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना, स्मृति श्रीकांत अक्षय कुमार की बहनों के किरदार में नजर आ रही हैं। फिल्म को आनंद.एल.राय ने डायरेक्ट किया है और हिमांशु शर्माकनिका ढिल्लों ने इसे लिखा  है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

 

कहानी

रक्षा बंधन भाई-बहन के रिश्ते की कहानी है। इसमें अक्षय का किरदार केदारनाथ का है, जिसकी चार बहने हैं और उसे सब प्यार से लाला बुलाते हैं, क्योकि उसकी चांदनी चौक में गोल गप्पों की दुकान है। लाला बचपन से भूमि पेडनेकर यानी सपना से प्यार करता है, लेकिन शादी तभी करेगा जब उसकी बहनों की शादी हो जाएगी। अब अपनी बहनों की शादी करने में उसे किन किन दिक्कतों से गुजरना पड़ता है, सही फिल्म की कहानी है, जो आपको सिनेमाघरों में जाकर ही पता चलेगी।

लाला को पहले लगता है कि दहेज देकर वो अपनी बहनों की शादी करा देगा और ुसकी बहनें खुश रहेंगी लेकिन कहानी में कुछ ऐसा होता है कि उसकी सोच पूरी बदल जाती है, उसके बाद वो अपनी बहनों को जोड़े हुए दहेज के पैसों से खूब पढ़ाता है उसके बाद बिना दहेज के शादी करता है।

एक्टिंग

अक्षय कुमार ने हमेशा की तरह इस बार भी अपने किरदार में जान डाल दी है। जितनी बार भी वो स्क्रीन पर आते हैं उतनी बार उनको देखने की चाह बढ़ती जाती है। वहीं भूमि ने भी अपनी जबरदस्त एक्टिंग से साबित किया है कि वो ही इस फिल्म के लिए परफेक्ट हैं। बाकि चारों बहनों का किरदार निभा रहीं सादिया खातीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना, स्मृति श्रीकांत ने भी अपने किरदारों को निभाया नहीं बल्कि पर्दे पर जिया है।

डायरेक्शन
आनंद.एल.राय ने कमाल का डायरेक्शन किया है। वे उन चुनिंदा डायरेक्टर्स में से एक हैं, जो बखूबी जानते हैं कि रोमांस, कॉमेडी और इमोशन का तड़का कैसे देना है। फिल्म में दिल को छू लेने वाले सीन हों या कॉमेडी सीन सब बहुत अच्छे हैं। वहीं फस्ट हॉफ में यह फिल्म आपको खूब हंसाएगी और सैकेंड हॉफ में आप अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे। 

म्यूजिक 

फिल्म के गाने अच्छे हैं। बैकग्राउंड म्यूजिक भी बहुत सुकून देने वाला और भावनाओं से भरा हुआ है।

  • Edited By- Jyotsna Rawat

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!