Exclusive Interview: लोगों की डिमांड, मेरी पहचान है एक्शन : सनी  देओल

Edited By Sonali Sinha,Updated: 08 Aug, 2023 05:57 PM

exclusive interview of gadar 2

'गदर-2' की  प्रमोशन को 'पंजाब केसरी' ग्रुप के चंडीगढ़ ऑफिस पहुंचे सनी देओल, अमीषा पटेल, मनीष वाधवा, उत्कर्ष शर्मा व सिमरत कौर

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभिनेता सनी देओल की फिल्म 'गदर-2' का लोगों को लंबे समय से इंतजार था, लेकिन अगले हफ्ते लोगों का यह इंतजार खत्म होने जा रहा है। 11 अगस्त को 'गदर-2'  सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म के ट्रेलर को भी लोगों का काफी प्यार मिल रहा है। फिल्म ड्रामा व एक्शन से भरपूर है। फिल्म में सनी देओल के साथ ही अमीषा पटेल, मनीष वाधवा, उत्कर्ष शर्मा व सिमरत कौर आदि कलाकार नजर आएंगे। फिल्म को लेकर सनी देओल, अमीषा पटेल, मनीष वाधवा, उत्कर्ष शर्मा व सिमरत कौर की  पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/ जग बाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत।

 

सनी देओल 

 

Q. आपने बहुत सारी फिल्में की हैं, आपके हिसाब से आपकी फिल्मों में लोग क्या पसंद करते हैं? 
A. मैं आम लोगों से जुड़े रोल करता हूं। यही कारण है कि लोग फिल्मों के करैक्टर को अपना मानते हैं और उसके साथ जुड़ जाते हैं। अगर फिल्म की कहानी, निर्देशन व अभिनय अच्छा होगा, तभी लोगों को पसंद आएगी। कई ऐसे लोग मिले, जो कहते हैं कि आपकी फिल्म के किरदार से प्रभावित होकर करियर चुना है। कुछ लोगों ने आर्मी ज्वाइन करने की भी बात कही। इससे गर्व महसूस होता है कि वह अपने किरदार के जरिए ही समाज के लिए कुछ अच्छा कर रहे हैं। 

 

Q. 'गदर-1' में आपको हैंडपंप उखाड़ते हुए देखा। 'गदर-2' में आप हथौड़ा लेकर एक्शन कर रहे हैं। आपको गुस्से वाला रोल ही क्यों मिलता है? 
A. मैं सभी तरह के रोल करने का प्रयास करता हूं, लेकिन एक्शन रोल लोगों को पसंद आता है। यही कारण है कि हर फिल्म में सुपरमैन वाला करैक्टर होता है। लोगों की ही यह डिमांड है और उसी से मेरी पहचान है।  

 

Q. क्या 'गदर-2' में भी ऐसा कोई डायलॉग होगा, जो सालों तक लोगों को याद रहे ? 
A. हम ऐसे खास रूप से डायलॉग पर काम नहीं करते हैं। हम अच्छा काम करने का प्रयास करते हैं, जो लोगों को पसंद आता है। मुझे खुद नहीं पता कि पहले जितने भी डायलॉग प्रसिद्ध हुए उनके पीछे क्या कारण था। बस दर्शकों के लिए एक बेहतरीन फिल्म बनाने का प्रयास करते हैं, जो उनको अच्छी लगे।

 

Q. 'गदर-2' फिल्म में क्या अलग होगा? 
A. 'गदर-2' काफी अलग फिल्म है, लेकिन इसमें पुरानी फिल्म की झलक भी देखने को मिलेगी, क्योंकि उस फिल्म को काफी पसंद किया था। एक्शन हीरो वाली पर्सनैलिटी पर कहा कि वह अपने पिता से काफी प्रभावित हैं। पिता की झलक हमेशा बेटे में देखने को मिलती है, क्योंकि उनके पिता ने हर तरह का रोल किया है।

 

अमीषा पटेल

 

Q. 'गदर-2' से आपने वापसी की है? ब्रेक का क्या कारण था? 
A. मेरी 'गदर' और 'कहो न प्यार है' फिल्म बड़ी हिट रही थी। यही कारण है कि इन फिल्मों के बाद लोगों की अपेक्षाएं बढ़ गई थीं। मैंने बीच में काफी फिल्में कीं, लेकिन वह इतनी ज्यादा हिट नहीं हो पाईं। यही कारण है कि लोगों को लगता है कि मैं फिल्मों से गायब रहीं। मैंने अक्षय, सलमान के अलावा काफी अभिनेताओं के साथ काम किया। 'गदर-2' से लोगों को काफी उम्मीद है और यह फिल्म काफी अच्छा करेगी। 

 

Q. सनी के अलावा आपका रोल अहम है, क्या कहेंगे? 
A. आप लोगों ने 'गदर' फिल्म देखी है। फिल्म में एक्शन के साथ रोमांस भी था, क्योंकि तारा आज भी उनको फिल्म में मैडम जी कहते हैं। तारा ङ्क्षसह जितना रोमांटिक कोई नहीं है। वह कविताएं लिखते हैं और गाने गाते हैं। यही कारण है कि फिल्म में उनका रोल भी अहम है, क्योंकि तारा ङ्क्षसह एक्शन नहीं करना चाहते हैं, लेकिन प्यार के कारण ही उनको एक्शन करना पड़ता है। सनी के साथ उनकी अच्छी दोस्ती है।  

 

Q. मां का रोल करने के लिए अपने आप को कैसे तैयार किया? 
A. कई लोगों का कहना था कि यह रोल उन पर अच्छा नहीं लगेगा, जबकि उनको चैलेंज पसंद है। उनको फिल्म के निर्देशक के साथ ही अभिनेता सनी देओल की तरफ से भी रोल के लिए हर तरह से मदद मिली।  

 

Q. फिल्म क्या मैसेज देती है? 
A. फिल्म पारिवारिक मूल्यों के साथ ही भाईचारा और प्यार का मैसेज देती है। लोगों को फिल्म में सब-कुछ देखने को मिलेगा, क्योंकि इसकी कहानी, निर्देशन, अभिनय के साथ ही संगीत भी बेहतरीन है। लोगों ने 'गदर' को प्यार दिया था तो वह इसे भी जरूर प्यार देंगे।

 

कड़ी मशक्कत के बाद मिली फिल्म : सिमरत  
फिल्म में सिमरत कौर का भी अहम किरदार है। उन्होंने कहा कि कड़ी मशक्कत के बाद यह फिल्म मिली है। इसके लिए कई ऑडिशन दिए, लेकिन चयन नहीं हुआ। बीच में चर्चा चली कि उनकी जगह किसी अन्य अभिनेत्री का फिल्म के लिए नाम चल रहा है, जिसके बाद वह निर्देशक अनिल शर्मा के पास पहुंची और पूछा उनका नाम फिल्म के लिए फाइनल क्यों नहीं हो रहा है। निर्देशक ने मिठाई मंगवाई और कहा कि उनका चयन हो गया है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी शुरूआत है। 

 

एक्टर बनना चाहता था : उत्कर्ष  
अभिनेता उत्कर्ष शर्मा ने बताया कि  'गदर-2' के लिए जब बच्चे की तलाश की जा रही थी तो मेरे पिता को किसी ने सुझाव दिया कि वह उत्कर्ष को ही फिल्म में क्यों नहीं लेते, क्योंकि वह अपने मुताबिक उनसे एक्टिंग करवा सकेंगे, जिसके चलते ही उन्हें यह रोल मिला।  उन्होंने कहा कि वह निर्देशक नहीं बनना चाहते थे। उनका मन था कि वह एक्टर बने और इसमें 'गदर-2' फिल्म ने उनकी मदद की।   

 

मेरा सौभाग्य, विलेन का रोल मिला : मनीष 
फिल्म में विलेन का किरदार निभा रहे मनीष वाधवा ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि उनको फिल्म में विलेन का रोल मिला है। जब उनके नाम की चर्चा चल रही थी तो उनको पूछा जा रहा था कि इंडस्ट्री में कोई विलेन नहीं है। क्या आप इस रोल को कर सकेंगे। यही कारण है कि उन्होंने इस रोल को निभाने में पूरी मेहनत लगा दी। साथ ही पुरानी फिल्म में दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी थे, ऐसे में उनके लिए विलेन का किरदार निभाना और भी चुनौतीपूर्ण था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!