Review: महिलाओं की हेल्थ और प्रेग्नेंसी से जुड़े मिथकों को तोड़ती है Who's Your Gynac, सबा आजाद ने डॉक्टर बन जीता दिल

Edited By Varsha Yadav,Updated: 28 Sep, 2023 10:48 AM

saba azad starrer who s your gynac review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है सबा आजाद की वेब सीरीज Who's Your Gynac ...

वेब सीरीज- हूज योर गायनिक? (Who's Your Gynac)
निर्देशक- हिमाली शाह (Himali Shah)
स्टारकास्ट- सबा आजाद (Saba Azad), करिश्मा सिंह (Karishma Singh),आरोन कौल (Aaron Koul), विभा छिब्बर  (Vibha Chibber), कुनाल ठाकुर (Kunal Thakur)
OTT- Amazon miniTV
एपिसोड- 5
रेटिंग- 3/5

Who's Your Gynac? अक्सर यह सवाल महिलाएं एक-दूसरे से करती हैं लेकिन यहां ऐसे किसी सवाल की नहीं बल्कि महिलाओं की सेहत, सेक्स और प्रेग्नेंसी के दौरान उठे कई तरह के मिथकों पर बात की गई है। 'हूज योर गायनिक?' यह एक लेटेस्ट सीरीज है जिसमें सबा आजाद लीड रोल में नजर आ रही हैं। पांच एपिसोड की ये सीरीज आज यानी 28 सितंबर को अमेजन मिनी टीवी पर रिलीज हो गई है, जिसका निर्देशन हिमाली शाह ने किया है। इस सीरीज में सबा आजाद के साथ करिश्मा सिंह, कुनाल ठाकुर, आरोन कौल, विभा छिब्बर जैसे बेहतरीन एक्टर्स नजर आ रहे हैं। अगर आप इसे देखने की सोच रहे हैं तो इससे पहले ये जरूर पढ़ लें कि यह सीरीज कैसी है...

PunjabKesari

कहानी
सीरीज की कहानी प्रमुख रूप से विदुषी कोठारी की है, जो नई-नई डॉक्टर बनी है। उसके सामने अपने क्लिनिक को चलाने और उसे स्थापित करने की चुनौती है। विदुषी की बेस्ट फ्रेंड स्वरा प्रेग्नेंट है लेकिन वह अपनी पहली डिलीवरी किसी एक्सपीरियंस गायनिक से कराना चाहती है। ऐसे में विदुषी अपनी दोस्त को काफी समझाने की कोशिश करती है लेकिन स्वरा फिर भी उसकी बात नहीं मानती। वहीं विदुषी के क्लिनिक में एक नर्स है, जो उसे कुछ खास पसंद नहीं करती। इसके साथ ही उसके पास जो पेशेंट आते हैं उन्हें सेहत से जुड़े कई तरह के भ्रम हैं। कोई असहनीय दर्द में होने के बावजूद गायनिक के पास नहीं आना चाहता? तो किसी को सेक्स से जुड़ी कई तरह की परेशानियां हैं। सीरीज में कॉमिक अंदाज में प्रेग्नेंसी के दौरान ऐसे कई मिथकों पर भी बात की गई है, जिन्हें लोग अक्सर सच मान लेते हैं। क्या स्वरा अपने पहले बच्चे की डिलीवरी अपनी दोस्त से कराएगी या किसी और गायनिक से? क्या विदुषी का क्लिनिक अच्छी तरह ग्रो कर पाएगा? और क्या नर्स के साथ उसके रिश्ते सुधर पाएंगे? यह जानने के लिए आपको यह सीरीज देखनी होगी।

PunjabKesari

एक्टिंग 
सबा आजाद अक्सर ऋतिक रोशन संग अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं लेकिन कभी उनके काम को लेकर ज्यादा बात नहीं की गई। यह सीरीज बताती है कि वो बेहतरीन एक्टर है। विदुषी के किरदार को उन्होंने काफी अच्छे से निभाने की कोशिश की है। उनके हाव-भाव और डायलॉग डिलीवरी से दर्शक खुद को काफी जल्दी कनेक्ट करेंगे। लेकिन किसी-किसी सीन में वो ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं। वहीं उनकी बेस्ट फ्रेंड स्वरा के रूप करिश्मा सिंह ने बढिया काम किया है। विभा छिब्बर और कुनाल ठाकुर ने भी अपने किरदार के मुताबिक अच्छा काम किया है। 

PunjabKesari

डायरेक्शन
अक्सर देखा जाता है कि जब महिलाएं प्रेग्नेंट होती हैं तो उनके मन में अपने होने वाले बच्चे को लेकर तमाम तरह के सवाल होते हैं, लेकिन लोग इनका प्रेक्टिकल जवाब न देकर उन्हें मिथकों से जोड़ देते हैं सीरीज में इन सभी सवालों का बेहतरीन तरीके से जवाब दिया गया है। हिमाली शाह ने हर सीन पर काम किया है और सभी एक्टर्स से अच्छा काम लिया है। हां अगर इस पूरी कहानी को थोड़े कम समय में बताया जाता तो और अच्छा होता। वहीं स्क्रीनप्ले और बैकग्राउंड म्यूजिक ने दृश्य की खूबसूरती को और अधिक ज्यादा बढ़ाने का काम किया है। कुल मिलाकर कहें तो सीरीज महिलाओं को जरूर देखनी चाहिए। 

Related Story

India

201/4

41.2

Australia

199/10

49.3

India win by 6 wickets

RR 4.88
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!