फॉर्च्युनर को टक्कर देगी एसयूवी Alturas G4, जानें क्या होंगे फीचर्स

Edited By Isha,Updated: 21 Nov, 2018 01:44 PM

fortuner to compete with suv alturas g4 learn what will be features

महिंद्रा 24 नवंबर को अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Alturas G4 भारत में लॉन्च करने वाली है। अल्टूरस जी4 को टोयोटा फॉर्च्युनर के दबदबे वाले एसयूवी सेगमेंट में उतारा जाएगा। माना जा रहा है कि मार्केट में इसकी सीधी टक्कर फॉर्च्युनर से

आटो डेस्कः  महिंद्रा 24 नवंबर को अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Alturas G4 भारत में लॉन्च करने वाली है। अल्टूरस जी4 को टोयोटा फॉर्च्युनर के दबदबे वाले एसयूवी सेगमेंट में उतारा जाएगा। माना जा रहा है कि मार्केट में इसकी सीधी टक्कर फॉर्च्युनर से ही होगी हालांकि, अल्टूरस जी4 के लिए फॉर्च्युनर को पीछे छोड़ना आसान नहीं होगा। यही वजह है कि कंपनी इसे पूरी तैयारी से लॉन्च करने वाली है।

ये होंगे खास फीचर

  • महिंद्रा अल्टूरस जी4 एसयूवी ऊंचाई को छोड़कर हर मामले में टोयोटा फॉर्च्युनर से बड़ी है। इसकी लंबाई 4,850mm, चौड़ाई 1,960mm और ऊंचाई 1,800mm है, जबकि इसका वील बेस 2,865mm है। वहीं, फॉर्च्युनर की लंबाई 4,795mm, चौड़ाई 1,855mm और ऊंचाई 1,835mm है, जबकि इसका वीलबेस 2,745mm है।
  • महिंद्रा अल्टूरस जी4 में वेंटिलेटेड सीट्स होंगी, जिनके माध्यम से गर्म या ठंडी हवा फ्लो करेगी।
  • इसमें 9 एयरबैग्स मिलेंगे, जबकि फॉर्च्युनर में 7 एयरबैग्स दिए गए हैं। यानी इस मामले में भी अल्टूरस एसयूवी फॉर्च्युनर से आगे हैं।
  • टोयोटा फॉर्च्युनर में रिवर्स पार्किंग कैमरे की सुविधा दी गई है, जिससे पार्किंग में आसानी रहती है। 
  • फॉर्च्युनर में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP) सेफ्टी फीचर दिया गया है, जो एसयूवी के ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को बेहतर बनाता है। वहीं, अल्टूरस में ऐक्टिव रोलओवर मिटिगेशन के साथ ESP दिया है। यह फीचर एसयूवी के टर्न या दिशा बदलने के दौरान रिस्क को काफी हद तक कम कर देता है। यह फीचर एक्सयूवी500 में भी दिया गया है।
     

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!