ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के दवे शर्मा ने सीनेटर के रूप में शपथ ग्रहण की

Edited By Tanuja,Updated: 04 Dec, 2023 03:37 PM

indian origin dave sharma sworn in as senator in australia

ऑस्ट्रेलिया की संसद में 2019 में भारतीय मूल के पहले सांसद के रूप में निर्वाचित हुए दवे शर्मा ने न्यू साउथ वेल्स लिबरल सीनेट के चुनाव में जीत हासिल...

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया की संसद में 2019 में भारतीय मूल के पहले सांसद के रूप में निर्वाचित हुए दवे शर्मा ने न्यू साउथ वेल्स लिबरल सीनेट के चुनाव में जीत हासिल करने के बाद सीनेटर के रूप में सोमवार को शपथ ग्रहण की। शर्मा ने न्यू साउथ वेल्स के पूर्व मंत्री एंड्रयू कॉन्स्टेंस को हराकर सदन में वापसी की ‘कैनबरा टाइम्स' ने बताया कि शर्मा (47) पूर्व विदेश मंत्री मैरिस पायने की जगह लेंगे , जिनकी सीनेट से सेवानिवृत्ति हो चुकी है। सीनेटर मारिया कोवाचिक ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' के जरिए दवे शर्मा को शपथ ग्रहण की बधाई दी।

 

लिबरल पार्टी की उपनेता सुसान ले ने भी ‘एक्स' पर लिखा, दवे के पास संसद और वरिष्ठ राजनयिक पदों पर काम करने का अच्छा अनुभव है। हम द्वितीय विश्व युद्ध के बाद की सबसे खतरनाक भू-राजनीतिक परिस्थितियों से जूझ रहे हैं, ऐसे में विदेश नीति को लेकर दवे की गहरी समझ मददगार होगी।'' न्यू साउथ वेल्स लिबरल पार्टी सदस्यों के मतदान के बाद शर्मा को अंतिम मतदान में 251 मत मिले और कॉन्स्टेंस को 206 मत हासिल हुए। इजराइल में 2013 से 2017 तक ऑस्ट्रेलिया के राजदूत रहे शर्मा को पार्टी के अंदर उदारवादी नेताओं का समर्थन मिला।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!