तालिबान सरकार के पक्ष में उलेमा और कबायली सरदार, अंतरराष्ट्रीय समुदाय से की मान्यता की मांग

Edited By Tanuja,Updated: 03 Jul, 2022 12:58 PM

ulema appeals to intel community to recognize the taliban govt

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में उलेमा और कबायली सरदारों की तीन दिवसीय बैठक शनिवार को संपन्न हो गई, जिसमें उन्होंने तालिबान..

इंटरनेशनल डेस्क: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में उलेमा और कबायली सरदारों की तीन दिवसीय बैठक शनिवार को संपन्न हो गई, जिसमें उन्होंने तालिबान सरकार का समर्थन करने का संकल्प लिया। साथ ही, अंतरराष्ट्रीय समुदाय से तालिबान नीत अफगानिस्तान सरकार को मान्यता देने का आग्रह किया। हालांकि, तीन दिवसीय बैठक के दौरान उपस्थित रहे अधिकतर लोग तालिबानी अधिकारी और उनके समर्थक थे, जिनमें उलेमा भी शामिल थे।

 

बैठक में महिलाओं को शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी। बैठक में भाग लेने वाले एक उलेमा मुजीब-उल रहमान अंसारी के मुताबिक, बैठक संपन्न होने के बाद जारी 11-सूत्रीय बयान में दुनियाभर के देशों, संयुक्त राष्ट्र, इस्लामी संगठनों और अन्य से तालिबान नीत अफगानिस्तान सरकार को मान्यता देने, तालिबान के सत्ता पर उनके नियंत्रण हासिल करने के बाद से लागू प्रतिबंधों को हटाने और विदेशों में स्थित अफगानिस्तान की संपत्ति को प्रतिबंध से मुक्त करने का आग्रह किया गया। अंसारी ने बताया कि बैठक में 4,500 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!