अमेरिका यूक्रेन को देगा एक अरब डॉलर की नई सैन्य सहायता

Edited By Pardeep, Updated: 15 Jun, 2022 09:57 PM

us to provide 1 billion in new military aid to ukraine

अमेरिका द्वारा बुधवार को यूक्रेन के लिए एक अरब डॉलर की नई सैन्य सहायता की घोषणा किए जाने की उम्मीद है जिससे कि पूर्वी डोनबास क्षेत्र में रूस का मुकाबला करने में हमले का सामना कर रहे देश की मदद की जा सके। अधिकारियों ने...

वाशिंगटनः अमेरिका द्वारा बुधवार को यूक्रेन के लिए एक अरब डॉलर की नई सैन्य सहायता की घोषणा किए जाने की उम्मीद है जिससे कि पूर्वी डोनबास क्षेत्र में रूस का मुकाबला करने में हमले का सामना कर रहे देश की मदद की जा सके। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। युद्ध शुरू होने के बाद से हथियारों और उपकरणों की यह सबसे बड़ी एकल खेप होगी। 

अधिकारियों ने कहा कि इस सहायता सामग्री में पोत विध्वंसक मिसाइल लॉन्चर, हॉवित्जर और अन्य आयुध सामग्री होगी। इस सहायता की घोषणा की बात ऐसे समय आई है जब अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने यूक्रेन के लिए समर्थन पर चर्चा करने के वास्ते 45 से अधिक देशों की ब्रसेल्स में एक बैठक बुलाई। 

बैठक की शुरुआत में, ऑस्टिन ने कहा कि पश्चिम को यूक्रेन के लिए हथियारों की आपूर्ति में तेजी लानी चाहिए। राष्ट्र के नाम मंगलवार की रात अपने संबोधन में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने पश्चिम से हथियारों की अधिक और त्वरित डिलीवरी का अनुरोध किया, विशेष रूप से मिसाइल रोधी रक्षा प्रणालियों के लिए। 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!