बेंगलुरुः Make in India का 'शेर' बना लोगों के लिए सेल्फी पॉइन्ट, जाने क्या है खास

Edited By Yaspal, Updated: 28 Feb, 2021 06:01 PM

bengaluru make  india  selfie point for people know what is special

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को जिस ‘मेक इन इंडिया'' शेर की मूर्ति का उद्घाटन किया था वह अब शहर में आकर्षण के नए केंद्र के तौर पर उभर रही है। आने-जाने वाले लोग रुककर न सिर्फ इस ‘शेर'' को देख रहे हैं बल्कि उसके साथ तस्वीरें भी...

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को जिस ‘मेक इन इंडिया' शेर की मूर्ति का उद्घाटन किया था वह अब शहर में आकर्षण के नए केंद्र के तौर पर उभर रही है। आने-जाने वाले लोग रुककर न सिर्फ इस ‘शेर' को देख रहे हैं बल्कि उसके साथ तस्वीरें भी लेते नजर आए। शहर के नगर निकाय बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने विंडसर स्क्वायर पर दहाड़ते हुए इस शेर की प्रतिमा स्थापित की है। यह जगह मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास के करीब है।
PunjabKesari
फाइबर युक्त प्लास्टिक से बनी शेर की इस मूर्ति का वजन 1000 किलो से ज्यादा है और यह 23 फीट लंबी, 4.5 फीट चौड़ी तथा 10 फीट ऊंची है। अधिकारियों ने बताया कि इसे ऐसे मंच पर स्थापित किया गया है जो परिक्रमा करता है। एक परिक्रमा पूरी करने में इसे करीब आठ मिनट का समय लगता है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के निकट गाजियाबाद में बनी शेर की इस प्रतिमा को विंडसर स्क्वायर पर स्थापित करने की पूरी परियोजना पर करीब एक करोड़ रुपये की लागत आई।
PunjabKesari

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!