भारत की मजबूत आवाज़ बनी सुषमा स्वराज को भाजपा का नमन, पीएम मोदी ने भी किया याद

Edited By vasudha,Updated: 06 Aug, 2020 03:31 PM

bjp salutes sushma swaraj as india strong voice

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर वीरवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व कई केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें याद किया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर पूर्व विदेश मंत्री को नमन किया...

नेशनल डेस्क: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर वीरवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व कई केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें याद किया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर पूर्व विदेश मंत्री को नमन किया। 

PunjabKesari

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि सुषमा जी की पहली पुण्यतिथि पर उनको नमन। उनके निधन से हर किसी को दुख पहुंचा था। वह देश की सेवा की और दुनिया में भारत के लिए मजबूत आवाज़ बनी। पीएम मोदी ने इसी के साथ सुषमा स्वराज की प्रार्थना सभा में दी गई स्पीच भी साझा की है। 

PunjabKesari
वहीं भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री, सरलता व सौम्यता की प्रतिमूर्ति, मृदुभाषी एवं प्रखर वक्ता, पद्म विभूषण श्रीमती सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन। सुषमा स्वराज को जन-जन की नेता बताते हुए नड्डा ने कहा कि उन्होंने सदैव जनसेवा को ही प्राथमिकता दी। राष्ट्र निर्माण में उनके द्वारा किए गए कार्य व संघर्ष अविस्मरणीय रहेंगे। 

PunjabKesari
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सुषमा स्वराज को अपनी प्रेरणा बताते हुए कहा ​कि आज, पहले से कहीं ज्यादा उनकी याद आती है। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया कि देश की पूर्व विदेश मंत्री व एक ओजस्वी वक्ता आदरणीया सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि।

PunjabKesari

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उन्हें सबसे ऊंचे कद की भारतीय महिला नेताओं में से एक बताया और कहा कि देश के लिए उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘वह लोगों के बीच घुल मिल जाती थीं। उन्होंने अपना पूरा जीवन जन सेवा में खपा दिया।' केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सुष्मा स्वराज को एक ओजस्वी वक्ता, दूरदर्शी नेता और इन सबसे अधिक एक करूणामयी इंसान के रूप में याद किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय राजनीति पर एक अमिट छाप छोड़ी है और उनके हर योगदान के लिए हम उनके आभारी हैं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!