रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने पर कैबिनेट फैसला करेगी : CM सिद्धारमैया

Edited By Utsav Singh,Updated: 10 Jul, 2024 08:59 PM

cabinet will decide ramanagara district to bengaluru south siddaramaiah

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बुधवार को कहा कि रामनगर जिले का नाम बदलकर ‘बेंगलुरु दक्षिण' करने के प्रस्ताव पर राज्य मंत्रिमंडल फैसला करेगा।

कर्नाटक : कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बुधवार को कहा कि रामनगर जिले का नाम बदलकर ‘बेंगलुरु दक्षिण' करने के प्रस्ताव पर राज्य मंत्रिमंडल फैसला करेगा। जिले का नाम बदलने के प्रस्ताव ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है, और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से मुलाकात की तथा इस सिलसिले में एक ज्ञापन सौंपा।उन्होंने यह भी कहा कि यहां से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित रामनगर शहर को नये नामकरण वाले जिले का मुख्यालय बने रहना चाहिए।

PunjabKesari

सिद्धरमैया ने संवाददातओं से कहा, ‘‘रामनगर जिले के नेताओं ने शिवकुमार के नेतृत्व में मुझसे मुलाकात की और कहा कि क्षेत्र के लोग शुरू से ही खुद को बेंगलुरु का हिस्सा मानते हैं, इसलिए जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण जिला कर दिया जाना चाहिए। मैंने कहा कि इस पर मंत्रिमंडल में निर्णय लिया जाना है और मैं इस विषय को मंत्रिमंडल के समक्ष रखूंगा।''

PunjabKesari

वहीं, जिले का नाम बदले जाने के प्रस्ताव पर कटाक्ष करते हुए जनता दल (सेक्युलर) के नेता एवं केंद्रीय मंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कथित तौर पर कहा था कि अगर वह फिर से मुख्यमंत्री बनते हैं तो इस संबंध में लिये जाने वाले निर्णय को पलट देंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके कुमारस्वामी ने यह भी आरोप लगाया कि इस प्रस्ताव का मकसद रामनगर जिले में रियल एस्टेट क्षेत्र का दोहन करना है। रामनगर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार का गृह जिला है।

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!