Video: एयर एशिया की फ्लाइट में सफर कर रहा था 'कोरोना' का मरीज, खिड़की से कूदा पायलट

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 Mar, 2020 10:36 AM

corona patient was traveling on air asia flight pilot jumped through window

कोरोना वायरस से दुनियाभर में दहशत का माहौल है और इसका अंदाजा इसी बात से लगाजा जा सकता है कि जब पायलट को पता चला कि फ्लाइट में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज है तो उसने कॉकपिट के इमरजेंसी गेट यानी खिड़की से छलांग लगा दी। यह घटना एयर एशिया इंडिया की...

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस से दुनियाभर में दहशत का माहौल है और इसका अंदाजा इसी बात से लगाजा जा सकता है कि जब पायलट को पता चला कि फ्लाइट में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज है तो उसने कॉकपिट के इमरजेंसी गेट यानी खिड़की से छलांग लगा दी। यह घटना एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट I5-732 की है। शुक्रवार, 20 मार्च को प्लेन के अंदर उस समय अफरातफरी मच गई जब पता चला कि फ्लाइट में पहली लाइन में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज सफर कर रहा है। यात्री ने प्लेन के अंदर ही छींक मार दी थी जिसके बाद पता चला कि वह कोरोना संक्रमित है।

 

कोरोना से संक्रमित इस यात्री की खबर मिलने पर विमान के दूसरे यात्री और क्रू के सदस्य इतने घबरा गए कि गए कि लैंडिंग के बाद पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के सेकेंडरी एक्जिट के द्वारा विमान से बाहर निकलने का विकल्प चुना, जो विमान में एक स्लाइडिंग विंडो होती है। इसके बाद सभी यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हालांकि सभी यात्रियों को पिछले दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाला गया। जिस यात्री को छींक आई थी, उसे आगे वाले गेट से बाहर निकाला गया। बाद में सभी यात्रियों की जांच की गई और सभी का टेस्ट नेगेटिव आया।

PunjabKesari

सुरक्षा उपाय के रूप में लैंडिंग के बाद विमान को अलग खड़ा किया गया था। वहीं इस घटना के बाद एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि विमान की पूरी तरह से एंटी इन्फेक्शन से सफाई की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि हमारे चालक दल ऐसी घटनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं और ऐसे समय में क्या सावधानियां परतनी चाहिएं उनको पता है। उस समय में पायलट ने धैर्य से जो किया वो सही था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!